आचंलिक

आज रात 12 बजे होगा भगवान श्रीकृष्ण का जन्म, मंदिर सजे

  • कृषण जन्माष्टमी पर भक्तों में जमकर उल्लास

सिरोंज। आज पूरा नगर नंदलाल के आनंद से गूंजेगा भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव बड़े ही उल्लास के साथ मनाया जाएगा जिसकी तैयारियां विगत कई दिनों से की जा रही है सभी मंदिरों को आकर्षक रूप से सजाया जा रहा है दर्शनों के लिए दृष्टि बनाए जा रहे हैं। इसके चलते मंदिर समिति तथा पुजारियों के द्वारा बंदरों की विशेष प्रकार से सजावट का काम किया गया नगर के प्रसिद्ध मंदिर सरकार को फूलों से सजाया जाएगा यहां का दृश्य रात में देखते ही बनता है। रात्रि 12:00 बजे कन्हैया का जन्म उत्सव बनाया जाएगा।

शोभायात्रा निकाली जाएगी
इसके लिए विशेष प्रकार के कपड़े तैयार किए गए हैं झूला भी सजाया गया है जन्मोत्सव के लिए भजन मंडलिया भी तैयार है जिनके द्वारा मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी । वहीं शुक्रवार को श्री कृष्ण जन्मोत्सव समिति के द्वारा विशाल शोभायात्रा भी निकाली जाएगी जो श्री हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के उपरांत प्रारंभ होगी यात्रा को भव्यता प्रदान करने के लिए विगत कई दिनों से श्री कृष्ण जन्म उत्सव समिति के सदस्यों द्वारा तैयारियां की जा रही है।

मंदिरों में हो रही साज सज्जा
चल समारोह में शामिल होने के लिए सभी समाज जनों को आमंत्रित किया गया है। वैसे शहर में कृष्ण भगवान का जन्म उत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है सभी मंदिरों में अलग-अलग प्रकार की साज-सज्जा होगी और दर्शनों के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु अगले दिन पहुंचते हैं कई प्रकार के प्रसादी का वितरण भी किया जाता है।इसी तरह ग्रामीण अंचलों में भी कन्हैया का जन्म उत्सव उत्साह पूर्वक मनाया जाएगा।

बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे मंदिर
इसके चलते गुरुवार को बाजार में भी भारी चहल-पहल देखने को मिली भगवान जी के वस्त्रों की मांग एकदम से बढ़त बाजार में एक से बढ़कर एक तरह के कपड़े जिनको खरीदने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे साथ ही छोटे छोटे नन्हे मुन्ने भैया बहनों को राधा कृष्ण बनाने का काम भी किया गया और उनके द्वारा आज जन्माष्टमी पर मनमोहक प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी कई स्कूलों में जन्माष्टमी का त्योहार बनाया जाएगा 1 दिन पहले भी मनाया गया ।

Share:

Next Post

राष्ट्र सेविका समिति द्वारा की गई भारत माता की आरती

Fri Aug 19 , 2022
उज्जैन। राष्ट्र सेविका समिति द्वारा स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का समापन भारत माता मंदिर माधव सेवा न्यास में किया। मुख्य अतिथि मध्य भारत प्रांत शारीरिक प्रमुख जयश्री केलापुरे रहीं। अध्यक्षता डॉ. आभा जैथलिया ने की। कार्यक्रम की शुरुआत में स्वतंत्रता हेतु बलिदान हुए क्रांतिकारियों, वीरांगनाओं के चरित्रों को निभाते हुए विभिन्न वेशभूषा में बच्चों […]