इंदौर न्यूज़ (Indore News)

15 दिन में 50 रुपए फिर बढ़ा दिए एलपीजी के दाम

  • पहली बार गैस कंपनियों ने बीच में की बढ़ोतरी, इन्दौर में 722 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

इन्दौर। पहली बार पेट्रोलियम कंपनियों ने चलते महीने में एलपीजी के घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कल फिर बढ़ोतरी कर डाली। 15 दिन में यह दूसरी बढ़ोतरी है, जब 50 रुपए और बढ़ा दिए गए हैं। अब यह सिलेंडर 722 रुपए में मिलेगा। वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में भी मामूली बढ़ोतरी की है, क्योंकि इनके दाम 1 तारीख को बढ़ा दिए गए थे।
एक ही महीने में दो बार गैस टंकियों के दाम बढऩे के मामले में बताया जा रहा है कि बिहार, मध्यप्रदेश के उपचुनाव और हैदराबाद के निगम चुनाव को लेकर टंकियों की दरों में बढ़ोतरी नहीं की थी, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑइल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे थे। सूत्रों का कहना है कि पेट्रोलियम कंपनियां तो दिसम्बर की शुरुआत में ही घरेलू एलपीजी के दाम 100 रुपए बढ़ाने वाली थीं, लेकिन इसे आगे बढ़ा दिया गया और 1 दिसम्बर को दाम में वृद्धि न कर 2 तारीख को 50 रुपए सिलेंडर पर बढ़ा दिए थे, जिसके बाद 622 रुपए में मिलने वाला गैस सिलेंडर 672 रुपए में मिल रहा था, लेकिन कल से इसके दाम में 50 रुपए की और बढ़ोतरी कर दी है। अब यह सिलेंडर 722 रुपए में मिलेगा। कल ही गैस एजेंसियों के कम्प्यूटर में रेट अपडेट हो गए और बढ़े हुए दामों से ही बिल निकाले गए। गैस एजेंसियों के मुताबिक कमर्शियल सिलेंडरों के दामों में भी मामूली वृद्धि की गई है, क्योंकि इनके दाम 1 दिसम्बर को बढ़ा दिए गए थे। 19 किलो का कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1395 रुपए का हो गया है, जो 1360 रुपए का था। वहीं 47.5 किलो सिलेंडर के दाम में 87 रुपए की बढ़ोतरी हुई है और अब यह सिलेंडर 3 हजार 484 रुपए में मिलेगा। अप्पू गैस सिलेंडर अब 437 रुपए का हो गया है, जो अभी तक 424 रुपए में मिल रहा था।

Share:

Next Post

​कोरोना ने ली नौसेना के पनडुब्बी वाइस एडमिरल की जान ​

Tue Dec 15 , 2020
नई दिल्ली । ​नौसेना के वरिष्ठतम ​​पनडुब्बी वाइस एडमिरल श्रीकांत का ​बीती रात कोरोना वायरस संक्रमण के चलते​​ ​निधन हो गया​​। वे ​इस समय नौसेना के ​प्रोजेक्ट सीबर्ड​ (करवार नौसेना बेस) ​​के महानिदेशक थे​​​। इससे पहले ​वे राष्ट्रीय रक्षा कॉलेज ​(एनडीसी​)​ के ​​​कमांडेंट ​और महानिरीक्षक परमाणु सुरक्षा ​के पद पर भी रहे थे​। ​​वे नौसेना […]