इंदौर न्यूज़ (Indore News) देश मध्‍यप्रदेश राजनीति

मंत्रिमंडल के लिए भी मध्यप्रदेश का बड़ा दावा

इंदौर। बड़ी जीत (Big Win) के साथ ही केंद्रीय मंत्रिमंडल (central cabinet) के लिए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का दावा बड़ा (big claim) हो गया है। ऐसा माना जा रहा है कि पहले दौर में मध्यप्रदेश के तीन नेताओं का मंत्री (Minister) बनना तय है। हालांकि गठबंधन की सरकार होने के कारण इस बार कई समीकरण गड़बड़ा जाएंगे।


ऐसा माना जा रहा है कि पहले दौर में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीडी शर्मा और फगन सिंह कुलस्ते में से तीन को मंत्री बनाया जा सकता है। वीरेंद्र खटीक इस बार मंत्री पद की दौड़ से बाहर हो सकते हैं। कुलस्ते के स्थान पर प्रदेश से किसी नए आदिवासी चेहरे को भी मौका मिल सकता है ऐसी स्थिति में सुमेरसिंह सोलंकी का नाम सबसे आगे रहेगा। गुजरात के प्रभारी की भूमिका में रहते हुए मंदसौर से तीसरी बार चुनाव जीते सुधीर गुप्ता को भी मौका मिल सकता है।

लालवानी के लिए भी तगडी लाबिंग
देश में सबसे बड़ी जीत हासिल करने के साथ ही जातीय समीकरण के आधार पर इंदौर के सांसद शंकर लालवानी को मंत्री बनवाने के लिए भी लाबिंग शुरू हो गई है। हालांकि उनकी यह बड़ी जीत कांग्रेस प्रत्याशी के मैदान से हटने से हुई है।

Share:

Next Post

209 मतदान केन्द्रों पर नोटा से पराजित हुए लालवानी, इंदौरी मुसलमानों के वोट बसपा को भी मिले

Thu Jun 6 , 2024
देश में भले ही सबसे अधिक मतों का रिकॉर्ड बनाया, मगर 14 फीसदी से अधिक नोटा ले गया मत, अपने ही क्षेत्र में नहीं जिता सके प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष इंदौर। भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी ने भले ही पूरे देश में सबसे अधिक मतों से जीत का रिकॉर्ड बनाया हो मगर उनके इस रिकॉर्ड पर नोटा […]