बड़ी खबर

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा अर्चना की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने


अयोध्या । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra Chief Minister) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने रविवार को अयोध्या में (In Ayodhya) राम जन्मभूमि मंदिर (Ram Janmabhoomi Temple) और हनुमान गढ़ी मंदिर (Hanuman Gadhi Temple) में पूजा-अर्चना की (Offered Prayers) । उनके साथ रविवार सुबह लखनऊ पहुंचे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के अलावा उनके कैबिनेट सहयोगी और विधायक भी थे।


शिंदे का अयोध्या में गर्मजोशी से स्वागत हुआ। शहर को मुख्यमंत्री के स्वागत वाले पोस्टरों से पाट दिया गया। दिलचस्प बात यह है कि शिंदे का स्वागत करने वाले पोस्टरों में बालासाहेब ठाकरे की तस्वीरें भी थीं, जो उन्हें असली शिवसेना नेता के रूप में स्थापित करने के लिए एक स्पष्ट कदम था। स्थानीय भाजपा नेता भी मुख्यमंत्री के स्वागत में पूरी ताकत से उमड़े।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद एकनाथ शिंदे की यह पहली अयोध्या यात्रा है। पहले शिंदे कार से अयोध्या जाने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में बदलाव किया गया और वह हेलीकॉप्टर से अयोध्या गए।

बाद में दिन में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सरयू आरती में शामिल होंगे और फिर मुंबई लौटने से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए लखनऊ जाएंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे का अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना अब साकार हो रहा है।

Share:

Next Post

फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए सूरत के पहले 'साड़ी वाकाथॉन' में भाग लिया 15 राज्यों की 15 हजार महिलाओं ने

Sun Apr 9 , 2023
सूरत । देश के 15 राज्यों की 15 हजार महिलाओं (15000 Women from 15 States of the Country) ने फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए (To Promote Fitness) रविवार को सूरत के पहले ‘साड़ी वॉकथॉन’ में (In Surat’s First ‘Saree Walkathon’) भाग लिया (Participated) । यह कार्यक्रम शहर के अठ्वा पार्टी प्लॉट से शुरू हुआ […]