टेक्‍नोलॉजी

McLaren की ये सुपरकार भारत में जल्‍द मचाएगी धूम, कीमत 3.72 करोड़ रुपये से शुरू


ब्रिटेन की कार कंपनी McLaren Automotive भारत में आ गई है। फिलहाल भारत में आने वाली कंपनी की कारों की कीमतों को लेकर मीडिया में खबरें आ रही हैं। मिली जानाकरी के मुताबिक ब्रिटिश कार निर्माता ने भारतीय बाजार में अपनी तीन सुपरकार्स- मैकलारेन जीटी, मैकलारेन 720एस और मैकलारेन 720s स्पाइडर को पेश किया है। जिनकी ब्रिकी और सर्विस को भारत में Infinity Group द्वारा कंट्रोल किया जाएगा।

इस साझेदारी में McLaren की पहली डीलरशिप मुंबई में आ रही है। जबकि आधिकारिक मैकलेरन ऑटोमोटिव वेबसाइट अभी तक भारत को अपने नेटवर्क के हिस्से के रूप में लिस्ट नहीं है। हालांकि कॉन्फिगरेटर भारत के लिए विकल्प दिखाता है, जिसे हाल ही में जोड़ा गया था।

McLaren GT भारत के लिए मैकलारेन लाइन-अप का एंट्री मॉडल होगा और यह 3.72 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर आएगा। बता दें, कंपनी कार के साथ 29.77 लाख रुपये के प्री-कॉन्फ़िगर ऐड ऑन पैक की भी पेशकश करेगी। इस पैक में पार्किंग सेंसर, एक रियर कैमरा, एक वाहन लिफ्ट और कई अन्य सुविधाएँ शामिल की जाएंगी। इंजन और पावर की बात करें तो GT में एक मिड-माउंटेड 4.0-लीटर इंजन मिलता है जो 630Nm के टार्क के साथ 620hp की पावर दे सकता है। वहीं यह कार 3.2 सेकंड में 0 से 100kph तक जाने की क्षमता रखती है, और इसकी टॉप स्पीड 326 किमी प्रति घंटे की है।

McLaren 720S & McLaren 720s Spyder:
विश्व स्तर पर कंपनी की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है, McLaren 720s कूप के लिए भारत में 4.65 करोड़ रुपये और स्पाइडर वर्जन के लिए 5.04 करोड़ रुपये कीमत तय की जाएगी। वहीं जीटी की तरह ही इन कारों को भी प्री-कॉन्फ़िगर पैक के साथ पेश किया जाएगा। इस कार के साथ 43.31 लाख रुपये का यह पैक वाहन को फ्रंट सस्पेंशन लिफ्ट, प्रीमियम 12-स्पीकर बोवर्स एंड विल्किंस ऑडियो सिस्टम और कई अन्य सुविधाओं से लैस होगा। McLaren 720s में 4.0 लीटर, ट्विन-टर्बो इंजन है जिसमें 720hp का आउटपुट और 770Nm का टार्क है। कार के दोनों वर्जन 0-100kph की स्पीड केवल 2.9sec में तय करेंगे। वहीं इनकी टॉप स्पीड 341kph की हैं।

Next Post

Xiaomi भारत में जल्‍द पेश करेगी ये दमदार फोन, जानें फीचर्स में क्‍या होगा खास

Thu Jun 10 , 2021
टेक कंपनी Xiaomi अपना लेटेस्‍ट Mi 11 Lite 4G स्मार्टफोन को भारत में जल्द ही लॉन्च कर सकती है। शाओमी इंडिया के प्रबंधन निदेशक मनु कुमार ने यह जानकारी दी है। अभी कंपनी की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इस स्मार्टफोन के 5जी और 4जी दोनों ही वेरिएंट्स को कंपनी एक […]