इंदौर न्यूज़ (Indore News)

एयरपोर्ट से सीधे जुड़ेगी मेट्रो ट्रेन, अंडरग्राउंड टनल बनेगी

  • एयरपोर्ट से 200 मीटर दूर बनेगा अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन

इन्दौर (Indore)। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल (Devi Ahilyabai Holkar International Airport) पर मेट्रो स्टेशन (Metro station) बनने का रास्ता साफ हो गया है। यह मेट्रो स्टेशन एयरपोर्ट टर्मिनल के सामने 200 मीटर दूर अंडरग्राउंड बनाया जाएगा। इस मामले पर एयरपोर्ट प्रबंधन और मेट्रो कंपनी के बीच लंबे समय से चल रही खिंचतान पर कल सांसद ने दौरा करते हुए दोनों पक्षों के बीच सहमति बनाई। अब जल्द ही यहां मेट्रो स्टेशन का काम शुरू होगा।

यह मेट्रो स्टेशन एयरपोर्ट सर्कल से सेंट्रल स्कूल के बीच में जमीन से करीब 20 फीट नीचे बनाया जाएगा। यह टर्मिनल भवन से 200 मीटर दूर होगा। सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच इस बात पर सहमति नहीं बन पा रही थी कि टनल से कैसे टर्मिनल को कनेक्ट किया जाएगा और टनल टर्मिनल के सामने कहां खुलेगी। इसके लिए स्थान को लेकर भी विवाद था। इसे लेकर कल दोनों पक्षों के अधिकारियों के साथ मौके का दौरा करते हुए सहमति बनाई गई है। उन्होंने बताया कि बिजासन मंदीर की ओर जाने वाले रोड के कार्नर से सेंट्रल स्कूल के बीच जमीन के नीचे मेट्रो स्टेशन बनाया जाएगा। एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्री मेट्रो की सुविधा का लाभ ले सकें, इसलिए एयरपोर्ट टर्मिनल में अराइवल और डिपार्चर गेट के बीच के सामने वाले हिस्से में एस्केलेटर लगाए जाएंगे जो मेट्रो स्टेशन तक जाने वाली टनल तक पहुंचेंगे।


मेट्रो स्टेशनतक आसानी से सामान ले जा सकेंगे विमान यात्री
एयरपोर्ट से मेट्रो स्टेशन तक आने-जाने में यात्रियों को सुविधा हो सके और उन्हें सामान लेकर पैदल ना चलना पड़े इसलिए टनल में ट्रेवलेटर्स भी लगाए जाएंगे, जिस पर खड़े होकर यात्री सामान के साथ भी मेट्रो स्टेशन से एयरपोर्ट और एयरपोर्ट से मेट्रो स्टेशन तक बिना पैदल चले आ-जा सकेंगे। इस बात पर दोनों ही पक्षों के बीच सहमति बन गई है। अब जल्द ही मेट्रो कंपनी इस पर काम शुरू करेगी। इससे मेट्रो शुरू होने के साथ ही हवाई यात्रियों को भी इसका लाभ मिल सकेगा।

Share:

Next Post

लक्ष्मीबाई स्टेशन के सामने एमआर-4 को किया वन-वे

Wed Mar 1 , 2023
रेलवे ने शुरू कर दिया काम, अब नमकीन क्लस्टर होते हुए आ सकेंगे, तो भंडारी पुल से बाणगंगा जाने वाले वाहन स्टेशन के सामने से ही गुजरेंगे इंदौर (Indore)। एमआर-4 का निर्माण जहां आधा-अधूरा हुआ, वहीं रेलवे ने भी अपनी जमीन वापस मांगी और उस पर काम भी शुरू कर दिया। नतीजतन नगर निगम (As […]