विदेश

गाजा पट्टी में हमास आतंकियों का सैन्य मुख्यालय तबाह, इजरायली सेना ने की जबरदस्त एयर स्ट्राइक

नई दिल्ली। गाजा पट्टी में हमास आतंकियों का सफाया लगातार जारी है। इजरायली सेना की एयरस्ट्राइक में हमास के सभी खूंखार कमांडर मारे जा रहे हैं। इजरायली सेना ने ताजा हमले में हमास कमांडर अली काची के सैन्य मुख्यालय को भी उड़ा दिया है। इजरायल की वायुसेना ने इस हमले का वीडियो भी जारी किया है। पिछले 10 दिनों से हमास के साथ युद्ध में इजरायल ने अब तक उसके 6 टॉप कमांडरों को ढेर कर दिया है। इससे हमास की कमर टूट गई है। अब हमास आतंकियों के पास इजरायली सेना से बचने का कोई उपाय नहीं सूझ रहा, लिहाजा उन्होंने गाजा पट्टी में नागरिकों को बंधक बनाना शुरू कर दिया है।

अभी भी गाजा पट्टी में इजरायली वायुसेना का हमला जारी है। इजरायली वायुसेना ने बताया कि पिछले कुछ घंटों में हमास के दर्जनों ऑपरेशनल मुख्यालय और मोर्टार बम लॉन्चिंग पोजीशन को नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही खत्म किए गए आतंकी संगठन हमास की नजाबा फोर्स के कमांडरों में से एक अली काची के सैन्य मुख्यालय को भी नष्ट कर दिया गया।


इजरायली वायु सेना केर हमले में हमास के कई अन्य आतंकी भी मारे गए हैं। इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में अपनी भीषण गर्जना और बमबारी से हाहाकार मचा दिया है। इजरायली वायुसेना के हमले में हमास के कई आतंकवादियों को मार गिराया है। इजरायल की वायुसेना ने ऐसे वक्त में हमास के सैन्य ऑपरेशनल मुख्यालयों पर हमला किया जब वे आतंकवादी संगठन सैन्य परिसर में ही मौजूद थे। आज रात गाजा पट्टी के उत्तर में वायु सेना ने जबरदस्त हमला किया है।

लड़ाई के 10वें दिन इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के गुर्गों के घरों पर शक्तिशाली हमला जारी रखा है। हमास के सभी प्रमुख वरिष्ठ अधिकारियों, बुनियादी ढांचे, सैन्य प्रतिष्ठानों और सैन्य मुख्यालयों को नष्ट कर दिया है। इजरायली सेना ने कहा कि हमास के आतंकवाद के खिलाफ हम चुप नहीं बैठेंगे। हर घंटे और हर मिटन हम अपने लोगों की सुरक्षा भी करते हैं और हमास पर हमले भी जारी रखे हैं।

Share:

Next Post

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के खिलाफ जांच पर रोक हटाने से इनकार कर दिया सुप्रीम कोर्ट ने

Mon Oct 16 , 2023
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सोमवार को कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के खिलाफ (Against Karnataka Deputy Chief Minister D.K.Shivkumar) जांच पर (On Investigation) कर्नाटक हाई कोर्ट द्वारा लगाई गई (Imposed by Karnataka High Court) अंतरिम रोक (Interim Stay) हटाने से इनकार कर दिया (Refused to Lift) । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) […]