विदेश

ब्राजील में कोरोना ले चुका अब तक 1.46 लाख से अधिक लोगों की जान


ब्राजीलिया । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से ब्राजील में अब तक 1.46 लाख से अधिक लोग कालकवलित हो चुके हैं। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटो में 323 संक्रमितों की मौत के बाद यहां मृतकों की संख्या 1,46,675 हो गयी है।

बतादें कि इसी अवधि में 11,946 नये मामले सामने आये हैं और संक्रमण का आंकड़ा 49,27,235 हो गया है। लातिन अमेरिकी देश ब्राजील कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों के हिसाब से विश्व में अमेरिका के बाद दूसरे क्रम पर है जबकि कुल संक्रमण के मामलों में अमेरिका और भारत के बाद तीसरे स्थान पर है।

उधर मेक्सिको में एक दिन में कोरोना वायरस रिकार्ड 28,115 नये मामले आए जबकि 2789 और संक्रमितों की मौत हो गयी। मेक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 7,89,780 हो गया है तथा इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 81,877 हो गयी है।

कोरोना संक्रमण से हुई मौत के आंकड़ों के अनुसार मेक्सिको अभी अमेरिका , ब्राजील और भारत के बाद चौथे स्थान पर है।

Next Post

भड़के सउदी अरब ने कहा तुर्की की हर चीज का बहिष्कार करो

Tue Oct 6 , 2020
सउदी अरब। सऊदी अरब और तुर्की के बीच तकरार एक बार फिर चरम पर है। सऊदी के अधिकारियों ने अपने नागरिकों से तुर्की के हर सामान का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। दरअसल, तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दवान ने खाड़ी देशों पर क्षेत्र को अस्थिर करने वाली नीति अपनाने का आरोप लगाया था […]