उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

एक महीने से दो वार्डों की 200 से अधिक स्ट्रीट लाइट चौबीस घंटे जल रही

  • प्रमुख भाजपा नेता रहते हैं इन वार्डों में, शिकायतों के बाद भी नहीं रूक रही बिजली की बर्बादी

उज्जैन। शहर के दो वार्ड ऐसे हैं जहां पर पिछले एक महीने से अधिक समय से लगातार स्ट्रीट लाइनें जल रही हैं। इन दोनों वार्डों में करीब 200 पोल हैं जहां पर लगातार लाइटें जल रही हैं। शिकायतों के बाद भी नगर निगम व बिजली विभाग के जिम्मेदारों ने अभी तक कार्रवाई नहीं की है।


जिन वार्डों में पिछले एक महीने से अधिक समय से स्ट्रीट लाइटें जल रही हैं वो शहर के पॉश इलाके के वार्ड क्रमांक 46 और 47 हैं। इन वार्डों में अलखधाम, गोवर्धन धाम, शास्त्रीनगर, सिंधी कॉलोनी, साकेत नगर आदि क्षेत्र आता है जो कि शहर का पॉश इलाका है। यहां पर भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी रहते हैं और इन लोगों ने नगर निगम के जिम्मेदारों को कई बार इस बारे में अवगत भी करा दिया गया है लेकिन समस्या का समाधान नहीं निकल रहा है। यहां के रहवासी प्रतिष्ठित कवि अशोक भाटी ने बताया कि यहां के जनप्रतिनिधियों के जरिये जिम्मेदारों तक बिजली की यह बर्बादी का संदेश कई बार पहुंचाया जा चुका है। एक और से सरकार बिजली बचाने की दिशा में कई कड़े कदम उठा रही है और यह संदेश दे रही है कि बिजली की बचत ही बिजली का उत्पादन है। दूसरी ओर जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण शहर के करीब 200 से अधिक पोल पर पिछले एक महीने से चल रही बिजली की बर्बादी हो रही है। इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन है। यह तो सीधे-सीधे राष्ट्रीय धन की बर्बादी है। नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने बताया कि उनके पास भी लंबे समय से शिकायत आ रही है और नगर निगम द्वारा बार-बार बिजली विभाग को फाल्ट सुधारने के लिए लिखा गया है। आज फिर बिजली विभाग को लिखा जाएगा और तुरंत ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

Share:

Next Post

'मोहम्मद शमी ने जो किया...' PM मोदी बोले- अमरोहा केवल ढोलक नहीं, देश का डंका भी बजाता

Fri Apr 19 , 2024
अमरोहा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम ने यूपी के अमरोहा में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया […]