विदेश

मां को करवानी थी कॉस्मेटिक सर्जरी, अनजान को बेच दिया 5 दिन का बच्चा

मॉस्को: आमतौर पर मां अपने बच्चों के लिए क्या नहीं करती. बच्चे की जरूरत के लिए वो कोई भी जोखिम उठा सकती है. लेकिन अगर कोई मां अपनी जरूरत के लिए बच्चे का सौदा कर दे तो? रूस में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपनी नाक के ऑपरेशन के लिए अपनी पांच दिन के बच्चे को बेच दिया. महिला ने 3 हजार पाउंड में बच्चे का सौदा किया. पुलिस ने उसे कस्टडी में ले लिया है.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, 33 वर्षीय महिला का नाम स्थानीय रिपोर्टों उजागर नहीं किया गया है. उसे दक्षिणी रूस के दागिस्तान में सर्जरी कराने से पहले गिरफ्तार किया गया. रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे का सौदा करने से पहले महिला ने अपने एक दोस्त से कहा था कि वह इसे नहीं रखना चाहती.

उसने कथित तौर पर 25 अप्रैल को कास्पिस्क में बच्चे को जन्म दिया था. इन्हीं दिनों बच्चे के खरीददार के तौर पर एक कपल से भी बात कर ली थी. पुलिस का कहना है कि मां ने अपने बेटे को अस्पताल छोड़ने के दिन 20,000 रूबल (£ 287) और 10 प्रतिशत डाउन पेमेंट के साथ डील की थी. हफ्तों बाद बच्चा कुछ बीमार हुआ, तो कपल उसे अस्पताल लेकर गए.

वहां डॉक्टर ने कपल से बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट मांगा. कपल ने बच्चे की बायोलॉजिकल मां से संपर्क किया. बर्थ सर्टिफिकेट देने के एवज में भी महिला ने 100,000 रूबल (£ 1,440) लिए. महिला ने कहा कि उसे कॉस्मेटिक सर्जरी करानी है. इसके लिए उसे पैसों की जरूरत है. इसके बाद कपल ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. अब पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है.

Share:

Next Post

साउथ अफ्रीका के वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री की राह मुश्किल, टी20 लीग बनी वजह

Wed Jul 13 , 2022
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने कहा कि होबार्ट, सिडनी और पर्थ में 12, 14 और 17 जनवरी को होने वाले मैचों को रद्द कर दिया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि यह निराशाजनक है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका जनवरी में वनडे सीरीज नहीं खेल पाएगा. यह पूरी सीरीज आईसीसी […]