मनोरंजन

Prateik Babbar के जन्म के बाद उठ गया मां का साया, बचपन में लगी ड्रग्स की लत, मुश्किलों भरी रही जिंदगी

मुंबई। अभिनेता प्रतीक बब्बर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। वह दिवंगत एक्ट्रेस स्मिता पाटिल और एक्टर व पॉलिटीशियन राज बब्बर के बेटे हैं। प्रतीक ऐसे स्टारकिड हैं, जिन्होंने बचपन से ही मुश्किलों का सामना किया। प्रतीक के जन्म के 15 दिन बाद ही उनके सिर से मां का साया उठ गया था। वह मां के स्पर्श के साथ नहीं, बल्कि उनके किस्से-कहानियां सुनते हुए बड़े हुए। प्रतीक ने अपनी जिंदगी में एक किस्म का अकेलापन महसूस किया है। जन्म के साथ ही एक्टर की जिंदगी में संघर्ष और दर्द रहा है।

पिता को लेकर कही थी यह बात
प्रतीक बब्बर का जन्म 28 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ। प्रतीक के जन्म के दो सप्ताह बाद ही चाइल्डबर्थ कॉम्पलिकेशंस के चलते 13 दिसंबर1986 को उनकी मां स्मिता पाटिल इस दुनिया को अलविदा कह गईं। इसके बाद प्रतीक के नाना-नानी ने उनकी परवरिश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक वक्त था, जब प्रतीक बब्बर अपने पिता राज बब्बर से नफरत करते थे। प्रतीक ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मेरे पिता के पास मेरी बात सुनने का वक्त नहीं था। सब लोग मुझे मेरी मां की कामयाबी के बारे में बताते थे, लेकिन मुझे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता था। मेरे दिमाग में आवाजें कौंधती थी कि मेरी मां मेरे साथ क्यों नहीं है।’

रिहैब सेंटर में रहना पड़ा
प्रतीक बब्बर काफी वक्त तक लाइमलाइट से दूर रहे थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2008 में आई फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ से की थी। इस फिल्म में वह जेनेलिया डीसूजा के भाई बने थे। हालांकि फिल्म से उन्हें खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद प्रतीक ने ‘एक दीवाना था’ और ‘धोबी घाट’ जैसी लीक से हटकर फिल्मों में काम किया। बाद में प्रतीक ‘मुल्क’, ‘बागी 2’, ‘छिछोरे’ और ‘दरबार’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए। इनमें से कुछ बढ़िया रहीं कुछ फ्लॉप हुईं, लेकिन प्रतीक ने अपने काम से सभी को खुश किया। प्रतीक बब्बर का विवादों से भी नाता रहा है। वर्ष 2016 में प्रतीक ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किये थे। उन्होंने बताया था कि 12 की उम्र में उन्हें ड्रग्स की लत लग गई थी, इसके चलते वह 17 साल की उम्र में रिहैब सेंटर से होकर आए थे।

अधूरी रह गई मोहब्बत
एक इंटरव्यू के दौरान प्रतीक से पूछा गया था कि क्या वह अपने करियर की धीमी रफ्तार के लिए नशे को जिम्मेदार मानते हैं? इस पर उनका जवाब था, ‘जी हां, मैं अपने कर्मों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और खुद को और दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों दोनों को साथ में जिम्मेदार ठहराता हूं।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक 2018 में प्रतीक के खिलाफ गोवा में रोड एक्सीडेंट का केस दर्ज हुआ था। ब्रिटिश एक्ट्रेस एमी जैक्सन के साथ रिश्ते को लेकर भी प्रतीक बब्बर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। एमी जैक्सन ने हिंदी फिल्मों की शुरुआत प्रतीक बब्बर के साथ फिल्म ‘एक दीवाना था’ से की थी। इस दौरान दोनों के बीच प्यार पनपा। यहां तक कि प्रतीक ने एमी के नाम का टैटू भी गुदवा लिया था, लेकिन ये मोहब्बत ज्यादा दिन तक नहीं चली और दोनों का ब्रेकअप हो गया।

इस फिल्म में आएंगे नजर
प्रतीक ने साल 2018 के जनवरी में अपनी गर्लफ्रेंड सान्या सागर से सगाई की थी। इसके बाद 2019 में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, कुछ ही वक्त बाद इनके रिश्ते में दरार आ गई। दोनों के सेपरेशन की खबर आई थीं। इसके बाद प्रतीक बब्बर का नाम ‘बार-बार देखो’ की एक्ट्रेस प्रिया बनर्जी से जुड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। प्रतीक के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह इन दिनों अपनी फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ को लेकर चर्चा में हैं। प्रतीक की यह फिल्म कोविड 19 महामारी के कारण लगे लॉकडाउन पर आधारित है। इसमें वह प्रवासी मजदूर के रोल में नजर आएंगे।

Share:

Next Post

PM मोदी को आपत्तिजनक ई-मेल भेजने वाले शख्‍स को पुलिस ने दबोचा

Mon Nov 28 , 2022
बदायूं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद बदायूं के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के रहने वाले एक युवक को गुजरात (Gujarat) एटीएस ने बीती देर रात गिरफ्तार (Arrested) किया और उसको अपने साथ लेकर गुजरात चली गई. युवक पर आरोप है कि उसने प्रधानमंत्री (Prime minister) को लेकर कोई आपत्तिजनक ईमेल किया है. आरोपी युवक […]