देश मध्‍यप्रदेश

MP: तबेले से गायब हुई 4 भैंसें, थाने तक पहुंची बात; खोज में जुटी पुलिस

जबलपुर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) की पुलिस (Police) चोरी हुई भैंसों (stolen buffaloes) की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस उनकी भैंसों की खोज में लोगों से पूछताछ कर रही है. पशु चोरों ने पुलिस को परेशानी में डाल दिया है. रात के अंधेरे में मौका पाते ही चोर भैंसों के तबेले में घुस गए और चार भैंस चुरा कर ले गए. चोरी की इस वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया. तड़के सुबह जब दूध दुहने के लिए पशु मालिक पहुंचे तो देखा कि तबेले से भैंस ही गायब है. पीड़ित पशु मालिक ने तिलवारा थाना (Tilwara Police Station) पहुंचकर भैंस चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरी गई भैंस और आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस के लिए भैंसों की चोरी मुसीबत बन गई है. जबलपुर में चोरों का गैंग भैंस, बकरी, मुर्गी को अपना निशाना बना रहे हैं. ताजा मामला तिलवारा थाना क्षेत्र के घुंसोर गांव का है. गांव के संदीप यादव ने पुलिस को बताया कि वह पशु पालक है. उसने तिलवारा थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि पारस धर्म कांटा के पास उन्होंने एक भैंस का तबेला खोला है. इस तबेले में करीब 20 भैंस और दो जर्सी गाय पाल रखी है.


संदीप ने पुलिस को बताया कि वह पाटन के गांव में रिश्तेदारी के लिए गया हुआ था. रात में वह लौटा और तबेले में ना जाकर अपने घर चला गया. सुबह 4 बजे करीब उठकर वह तबेला जा रहा था. उसी दौरान तबेले में काम करने वाले सुनील यादव एवं छन्नू यादव ने फोन कर सूचना दी कि तबेले में बंधी चार भैंस चोरी हो गई हैं. सूचना मिलने के बाद तत्काल वह तबेला पहुंचा और आसपास कर्मचारियों के साथ मिलकर भैंसों की तलाश की, लेकिन उनका कहीं भी पता नहीं चला. संदीप का कहना है कि चोरी गई भैंस की कीमत चार लाख रुपए है. उसका आरोप है कि भैंस चुराने से पहले उसके तबेले की रेकी गई है.

चोरों को इस बात की जानकारी थी कि वह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहा है और उसी का फायदा उठाकर उन्होंने उसकी भैंस चोरी कर ली. इस मामले में एडिशनल एसपी का कहना है कि तिलवारा थाना में पशु मालिक संदीप यादव के द्वारा एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. पीड़ित का कहना है कि वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाटन गया हुआ था. रात में मौके का फायदा उठाते हुए अज्ञात चोर तबेले से चार भैंस चुरा ले गए, जिसकी रिपोर्ट पर थाना में 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. चोरी गई भैंस और चोर की तलाश की जा रही है.

Share:

Next Post

हरियाणा से जब तक दिल्ली के हक का जल नहीं मिलता... आतिशी ने शुरू किया पानी सत्याग्रह

Fri Jun 21 , 2024
नई दिल्ली: दिल्ली में जल संकट गहराता जा रहा है, उधर दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी आज अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गई हैं. आतिशी ने पानी सत्याग्रह करने से पहले राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उनके साथ आप सांसद संजय सिंह और सुनीता केजरीवाल भी […]