खेल देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

MP: बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देंगे क्यूबन प्रशिक्षक

भोपाल। प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी की बैठक में निर्देश दिये कि अकादमी के खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक को पन्द्रह दिनों के लिये संबद्ध करें।

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी अकादमी में क्यूबा के कोच प्रशिक्षण दे चुके हैं और हमारे खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में एक साल का वक्त है और अकादमी के खिलाड़ियों के प्रदर्शन में कोई कमी न हो, इसलिये पुन: क्यूबा से नये कोच को अकादमी के साथ संबद्ध करने की प्रक्रिया करें।

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया बुधवार को राजधानी भोपाल के टी.टी. नगर स्टेडियम में म.प्र. राज्य बॉक्सिंग अकादमी की समीक्षा कर रही थीं। खेल मंत्री प्रति सप्ताह विभिन्न अकादमियों की भविष्य में होने वाले एशियन गेम्स की तैयारियों की लगातार समीक्षा कर रही हैं।

उन्होंने बॉक्सिंग प्रशिक्षक रोशन लाल से खिलाड़ियों के डाइट, किट, बॉक्सिंग ग्लब्स, शूज आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने न्यूट्रीशनिस्ट आराधना से वर्चुअल माध्यम से खिलाड़ियों को दिये जाने वाले प्रोटीन सप्लीमेंट की जानकारी ली।

खेल मंत्री ने कहा कि प्रशिक्षक यह सुनिश्चित करें कि जब खिलाड़ी किसी प्रतियोगिता के लिये जाते हैं, तो वे अपने साथ अपना डाइट सप्लीमेंट अवश्य ले जायें। उन्होंने प्रशिक्षक को निर्देश दिये कि वे अपने खेल कैलेण्डर न्यूट्रीशनिस्ट के साथ भी साझा करें, जिससे वे खिलाड़ियों के वजन के हिसाब से उनकी डाइट को मेंटेन रख सकेंगी। बैठक में प्रमुख सचिव खेल गुलशन बामरा, खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मप्रः मनमाना बस किराया वसूली करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाईः परिवहन मंत्री

Thu Sep 16 , 2021
भोपाल। प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि नियम विरुद्ध व्यवसायिक माल का परिवहन करने एवं मनमाना किराया वसूली करने वाले वाहन मालिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बुधवार को जारी अपने बयान में बताया कि काफी समय से बस संचालकों द्वारा बसों में व्यावसायिक माल का परिहवहन […]