देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

मप्रः मनमाना बस किराया वसूली करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाईः परिवहन मंत्री

भोपाल। प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि नियम विरुद्ध व्यवसायिक माल का परिवहन करने एवं मनमाना किराया वसूली करने वाले वाहन मालिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बुधवार को जारी अपने बयान में बताया कि काफी समय से बस संचालकों द्वारा बसों में व्यावसायिक माल का परिहवहन किए जाने की शिकायत प्राप्त हो रही है। परिवहन अधिकारी नियम विरुद्ध बस संचालन पर अंकुश लगायें और ऐसे बस संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

[rajput]

परिवहन मंत्री राजपूत ने बताया कि विभाग के संज्ञान में यह जानकारी आई थी कि कुछ बस संचालकों द्वारा संचालित बसों में नियम विरुद्ध व्यवसायिक माल का परिवहन किया जा रहा है एवं ऐसी बसें जो, ऑल इंडिया परमिट से आच्छादित हैं, वह परमिट शर्तों का दुरुपयोग करते हुए संचालित हो रही हैं।

परिवहन मंत्री ने कहा कि बस संचालकों द्वारा तीज-त्यौहारों के कारण बढ़ने वाली भीड़ को देखते हुए मनमाना किराया वसूले जाने की शिकायतें भी सुनने को मिली हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बसों के सुव्यवस्थित संचालन के लिये चैकिंग अभियान को तेज करें एवं नियमों का सख्ती से पालन करायें।

मंत्री राजपूत ने कहा कि समय-समय पर वे औचक निरीक्षण भी करेंगे। परमिट, फिटनेस या अन्य किसी प्रकार की कमी पाये जाने पर बसों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

Gwalior में राष्ट्रीय स्तर की आलू टिश्यू कल्चर लैब के लिए 12.76 करोड़ मंजूर

Thu Sep 16 , 2021
– लैब की बाउण्ड्री वॉल निर्माण के लिए भी मिली लगभग 194 लाख की स्वीकृति ग्वालियर। ग्वालियर जिले (Gwalior district) में राष्ट्रीय स्तर की आलू टिश्यू कल्चर लैब (National level potato tissue culture lab) का निर्माण होने जा रहा है। एकीकृत बागवानी मिशन अंतर्गत शहर से लगे हाइवे बाइपास पर बेहटा पंजाबीपुरा की लगभग साढ़े […]