मध्‍यप्रदेश

MP: स्कूल के छात्रों को ले जा रही वैन में लगी आग

दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह जिले (Damoh district of Madhya Pradesh) के हटा में बड़ी लापरवाही सामने आई है। निजी स्कूल के छात्रों को ले जा रही वैन में अचानक आग लग गई, हालांकि सभी बच्चे सुरक्षित (child safe) हैं। स्थानीय लोगों की मदद से आग को समय पर बुझा लिया गया। अधिकारियों (officials) ने मामला सामने आने के बाद कार्रवाई की बात कही है।

हादसा हटा के चंडीजी मंदिर के पीछे वन विभाग कार्यालय के सामने का है बताया जा रहा है कि स्कूली वैन में चलते-चलते अचानक आग लग गई। घटना के समय वैन में 12 बच्चे सवार थे। यदि समय रहते स्थानीय लोगों ने सभी बच्चों को बाहर नहीं निकाला होता तो गंभीर स्थिति बन सकती थी। प्रत्यक्षदर्शी पप्पू खटीक, अजय राय ने बताया कि बच्चों को आनन फानन में वैन से उतारा और एक हार्डवेयर की दुकान पर सुरक्षित बैठाया। सभी स्कूली बच्चे हटा के बचपन प्ले स्कूल के बताए जा रहे हैं।

बच्चों को घर छोड़ने जा रही बिना नंबर की स्कूल वैन किसकी है, स्कूल में रजिस्टर्ड है, इसकी जानकारी देने से निजी स्कूल संचालक बचते नजर आ रहे हैं। जबकि बच्चों को लाने, ले जाने की अनुमति देने से पहले स्कूल प्रबंधन को वाहन की कंडीशन देखनी थी। फिलहाल घटना के बारे में कोई भी कुछ भी बोलने तैयार नहीं है। बच्चों को स्कूल प्रबंधन द्वारा दूसरा वाहन भेजकर उनके घर भेजा गया। बताया जा रहा है की वेन में घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा था। इस संबंध में हटा बीआरसी टी आर कारपेंटर का कहना है मामले की जांच की जा रही है उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Share:

Next Post

उज्जैन: महाकाल की भस्म आरती में भाग लेने वालों को झटका, बंद हुई ये बड़ी सुविधा

Thu Sep 22 , 2022
उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर (World Famous Ujjain Mahakaleshwar Temple) में रोज सुबह होने वाली भस्म आरती में भाग लेने के लिए रोज ही सैकड़ों भक्त (hundreds of devotees) आते हैं। ऐसे भक्तों की सुविधा के लिए विशेष सुविधा शुरू की गई थी। इसके तहत कोई भी भक्त 1,300 रुपये देकर तत्काल बुकिंग (Tatkal […]