बड़ी खबर भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

एक जून से अनलॉक होगा मप्र, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे सरकारी दफ्तर, जानें और क्या-क्या खुलेगा

भोपाल। कोरोना (Corona) की दूसरी लहर(Second) में राहत मिलने के बाद अब 1 जून से अनलॉक(Unlock) की प्रक्रिया शुरू होगी. इसके लिए मंत्री समूह की बैठक (Ministerial meeting) में प्रस्तावित गाइड लाइन(Guideline) तय की गई है. जिसके तहत शादी समारोह में दोनों पक्षों से 20-20 लोगों को अनुमति रहेगी.
कुछ शर्तों के साथ आर्थिक गतिविधियां भी शुरू होगी. सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या 50% रहेगी, लेकिन पंजीयन और एग्रीकल्चर कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे. बैठक में तय किया गया है कि निर्माण कार्य और सर्विस प्रोवाइडर सेक्टर की सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी. हालांकि इस पर अंतिम निर्णय 31 मई को होने वाली बैठक में लिया जाएगा.


गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई बैठक में सहमति बनी है कि जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कुछ शर्तों के साथ आर्थिक गतिविधियां शुरू होगी. इसके लिए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप शर्तें तय करेगा. मॉल व सिनेमाहॉल फिलहाल बंद रहेंगे. इसके साथ ही राज्य की सीमाओं पर आगे भी सख्ती जारी रहेगी.

Share:

Next Post

तूफानी संकट के समय 750 नवजातों का हुआ जन्म, अब याद के लिए माता पिता नाम रख रहे ‘यास’

Fri May 28 , 2021
भुवनेश्वर। ओडिशा (Odisha) में तूफान यास (Cyclone Yaas) के दौरान 750 से अधिक बच्चों का जन्म हुआ। इनके माता पिता अब बच्चों के नाम ‘यास’ रख रहे हैं। इनमें से कई बच्चे मंगलवार की रात भी पैदा हुए जब तूफान पूर्वी तट की ओर बढ़ रहा था। बालासोर की सोनाली मैती कहती हैं कि उन्हें […]