खेल

IPL 2021 : MS धोनी आज लगाएंगे दोहरा शतक! मैदान पर उतरकर CSK के लिए रचेंगे इतिहास

मुबंई। IPL 2021 के पहले मैच में धोनी बेशक खाता नहीं खोल पाए। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बेशक उनके पांव क्रीज से सिर्फ 2 गेंदों पर ही उखड़ गए। लेकिन, आज धोनी इतिहास रचेंगे। आज धोनी दोहरा शतक जमाएंगे। CSK के कप्तान को अपनी टीम के लिए आज ऐसा करने से पंजाब किंग्स का कोई गेंदबाज नहीं रोक सकता। आज उधर धोनी मैदान पर उतरे नहीं कि दोहरा शतक पक्का है।

जी हां, ये चौंकने और चौंकाने वाली बात नहीं बल्कि सौ फीसद पक्की बात है। CSK को 3 बार IPL चैंपियन बनाने वाला कप्तान आज पीली जर्सी में कुछ बड़ा करने जा रहा है। धोनी के इस बड़ी कामयाबी का गवाह बनेगा मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम, जो अपने 22 गज के एरिया में रनवर्षा के लिए पहले से ही मशहूर है। लेकिन, धोनी आज उस पिच पर नहीं बल्कि सिर्फ मैदान पर उतरने भर से ही नया कीर्तिमान बनाएंगे।

धोनी दोहरा शतक तो लगाएंगे, पर कैसे अब जरा वो भी जान और समझ लीजिए। CSK के कप्तान का ये दोहरा शतक रनों वाला नहीं बल्कि मैचों वाला होगा। धोनी आज CSK के लिए मैदान पर उतरकर अपना 200वां मैच खेलेंगे। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच धोनी का पीली जर्सी में 200वां मैच होगा। तो बताइए हुआ न धोनी के CSK के लिए खेले मैचों का दोहरा शतक।

ऐसे पहुंचे ‘दोहरे शतक’ तक कदम
बहरहाल, CSK के लिए अभी धोनी 199 मैच खेल चुके हैं। इनमें 175 मैच उन्होंने IPL के खेले हैं, जबकि 24 मुकाबले उन्होंने चैंपियंस लीग T20 में खेले थे। इन 199 मैचों में CSK के कप्तान ने 138.80 की स्ट्राइक रेट और 40।60 की औसत से 4507 रन बनाए हैं। उन्होंने केवल 22 अर्धशतक जमाए हैं, जिनमें सर्वाधिक स्कोर नाबाद 84 रन का है। धोनी 199 मैचों में 308 चौके औक 212 छक्के जड़ चुके है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आज अपना 200वां मैच खेलने जा रहे धोनी ने इस टीम को अगर 3 बार IPL का टाइटल दिलाया तो 2 बार चैंपियंस लीग T20 का खिताब भी जिताया।

Share:

Next Post

विश्लेषणः प. बंगाल विस चुनाव का पांचवां चरण

Fri Apr 16 , 2021
  मोहन सिंह पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण का चुनाव जिन विधानसभा सीटों पर हो रहा हैं, उनमें अधिकतर उत्तरी बंगाल और उत्तर चौबीस परगना की सीटें हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा को इस क्षेत्र की कई विधानसभा सीटों पर बेहतर चुनावी नतीजे हासिल हुए। अब इन विधानसभा चुनाव में इन सीटों पर भाजपा […]