उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

नगर निगम कर्मचारियों ने अपनी माँगों को लेकर आयुक्त से चर्चा की

उज्जैन। निगम परिषद हाल में कर्मचारी संघों ने अपनी विभिन्न माँगों को लेकर निगम आयुक्त से चर्चा की और उन्होंने कर्मचारियों की अधिकांश माँगों का निराकरण करने के निर्देश दिए। भारतीय मजदूर संघ सहित विभिन्न कर्मचारी संघों के संरक्षक रामचंद्र कोरट की मौजूदगी में आयोजित बैठक में पूर्व की बैठक के निर्णयों पर चर्चा की गई। वरीयता सूची का प्रकाशन करने पर श्री कोरट ने आयुक्त अंशुल गुप्ता एवं अपर आयुक्त आदित्य नागर को धन्यवाद प्रेषित किया। निगम के कर्मचारियों की पदोन्नति की कार्यवाही भी शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश जारी किए गए। सफाई कर्मचारी बड़ी संख्या में हर माह सेवानिवृत्त हो रहे हैं। पूर्व में सफाई कर्मी के सेवानिवृत्त होने पर परिवार के एक व्यक्ति को 89 दिवस पर रखा जाता था।



इस पर आयुक्त ने प्रस्ताव बनाकर नये बोर्ड में रखने को कहा। इस अवसर पर सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ अध्यक्ष डॉ. पवन व्यास, उपाध्यक्ष मनसुख मेहरवाल, सफाई कामगार संघ अध्यक्ष चंदगीराम टांकले, अल्काब भाई, संदीप कलोसिया, मुकेश कल्याणे, स्वायत्तशासी कर्मचारी संघ अध्यक्ष रमेशचंद्र रघुवंशी, नितिन मुसले, शिवकुमार गौड़, शैलेष नागर, कमलेश चावरे, जयनारायण आर्य आदि उपस्थित थे। बैठक में श्री कोरट ने बताया कि नगर निगम में न्यायालयीन प्रकरणों की अधिकता होती जा रही है। उसी को लेकर विधि अधिकारी की नियुक्ति की जाए। इस पर आयुक्त श्री गुप्ता ने अपर आयुक्त एवं स्थापना के कर्मचारियों को 7 दिवस में विधि अधिकारी एवं सहायक विधि अधिकारी की संविदा के आधार पर नियुक्ति की कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए।

Share:

Next Post

सुबह 8 बजे स्ट्रांग रूम खुला...कलेक्टर भी मौजूद रहे

Sun Jul 17 , 2022
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को मतगणना की 69 टेबलों पर पहँुचाया गया-कांग्रेस, भाजपा और निर्दलीयों के अभ्यर्थी भी मौजूद रहे उज्जैन। आज सुबह 8 बजे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इंजीनियरिंग कॉलेज में जो स्ट्राँग रूम बनाया था, उसे खोला गया एवं महापौर तथा 54 वार्डों की वोटिंग मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया। 69 […]