इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

12 से 19 जून तक नहीं चलेगी नर्मदा एक्सप्रेस, यात्री परेशान

इंदौर। इंदौर (Indore) से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) तक रोज चलने वाली नर्मदा एक्सप्रेस (Narmada Express) ट्रेन 12 से 19 जून तक नहीं चलाई जाएगी। दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे (South East Central Railway) का बिलासपुर-कटनी (Bilaspur-Katni) रेल मार्ग 12 जून से 10 दिन के लिए बंद किया जा रहा है। इसी वजह से नर्मदा एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को अस्थायी रूप से बंद किया जा रहा है।



ब्लॉक के दौरान अनूपपुर-नई कटनी रेल खंड के मुदरिया स्टेशन पर रेल लाइन तिहरीकरण संबंधी काम किए जाना हैं। रेल प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार काम के कारण बिलासपुर से इंदौर के लिए चलने वाली नर्मदा एक्सप्रेस 13 से 20 जून तक निरस्त की गई है। ट्रेन नहीं चलने से मालवा से छत्तीसगढ़ आने-जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। नर्मदा एक्सप्रेस को राऊ-महू रेल खंड दोहरीकरण के दौरान इंदौर के बजाय उज्जैन से चलाया गया था और पहले भी यह ट्रेन कई बार अलग-अलग कारणों से निरस्त की जा चुकी है। इंदौर से छत्तीसगढ़ को जोडऩे वाली यह इकलौती रोज चलने वाली ट्रेन है, जिसमें छोटे-बड़े स्टेशनों के यात्री सफर करते हैं। इसके बावजूद रेलवे इसे बार-बार निरस्त कर देता है।

Share:

Next Post

विरोध...निजी स्कूल-कॉलेज हर साल बढ़ाते मनमानी फीस

Tue Jun 11 , 2024
आज शिक्षा मंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपेंगे ज्ञापन इंदौर। साल दर साल फीस वृद्धि,(Year to year fee hike) कापी-किताब, स्टेशनरी और यूनिफॉर्म (Copy books, stationery and uniforms) की तय दुकानों (Shops) से खरीदी पर हर बार अभिभावक (Guardian) अपनी जेब खाली करता आया है। निजी स्कूलों (Private schools) की मनमानी रोकने के लिए आज […]