खेल बड़ी खबर

अगले दो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाएगा रूस, लगा प्रतिबंध

नई दिल्ली। रूस को अगले दो ओलंपिक या अगले दो वर्षों के लिए किसी भी विश्व चैंपियनशिप में अपने नाम, ध्वज और राष्ट्र गान के उपयोग से गुरुवार को प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

 इसके अलावा कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ने रूस को अगले दो साल के लिए किसी बड़ी खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी का दावा करने से भी प्रतिबंधित कर दिया है। हालांकि यदि रूसी एथलीट और टीमें यदि डोपिंग में नहीं फंसती हैं तो वे बीजिंग में अगले साल के टोक्यो ओलंपिक और 2022 के शीतकालीन खेलों में प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं। साथ ही उन्हें कतर में 2022 विश्व कप सहित विश्व चैंपियनशिप भी हिस्सा लेने की अनुमति होगी। 

 विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने चार साल के प्रतिबंध की पेशकश की थी और उसकी अपेक्षा में रूस को कम सजा मिली है। रूस के लिए छोटी जीत प्रमुख प्रतियोगिताओं में टीम का प्रस्तावित नाम भी है। 

 वाडा और आईओसी के अनुसार,पिछले साल रूस के राज्य अधिकारियों ने पिछले साल वाडा के जांचकर्ताओं को सौंपने से पहले मॉस्को परीक्षण प्रयोगशाला के एक डेटाबेस के साथ छेड़छाड़ की थी। जिसके बाद कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ने रूस को यह सजा सुनाई है। 

Share:

Next Post

सर्द मौसम में जोड़ो के दर्द को इन घरेलू उपाय की मदद से ऐसे करें दूर

Fri Dec 18 , 2020
सर्दियों में जोड़ों के दर्द की समस्या ज्यादातर लोगों को होती है।सालों पहले लगी हुई गुम चोट या फिर उम्र का असर, किसी भी कारण से अगर आपको जोड़ों का दर्द अक्सर रहता है तो आपको कुछ उपाय करने की जरुरत है वरना सर्दी का मौसम आपके जोड़ों का दर्द बढ़ा सकता है।ऐसे में आपको […]