देश भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश राजनीति

मप्र में भाजपा की प्रचंड जीत के इस रिकॉर्ड को कोई तोड़ नहीं सकता: मोहन यादव

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार के कार्यों के साथ सत्ता और संगठन के समन्वय से लोकसभा के चुनाव (Lok Sabha elections) में सभी 29 सीटों पर ऐतिहासिक विजय प्राप्त हुई है। इस चुनाव मे हम छिंदवाड़ा लोकसभा भी जीते हैं और हमने 100 प्रतिशत नहीं बल्कि 120 प्रतिशत परिणाम दिया है। आप सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव की इस जीत के हकदार हैं। इस चुनाव में भाजपा ने जो रिकॉर्ड बनाया है, वह भविष्य में कोई तोड़ नहीं सकता। भविष्य में कोई दल सभी 29 सीटें जीतता है तो वह हमारे रिकॉर्ड की सिर्फ बराबरी करेगा, तोड़ नहीं पाएगा।


मुख्यमंत्री डॉ. यादव सोमवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संभाग प्रभारी, लोकसभा संयोजक, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा की गई। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, लोकसभा चुनाव के प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल एवं जगदीश देवड़ा, लोकसभा चुनाव अभियान समिति के संयोजक हेमंत खंडेलवाल समेत अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

सत्ता-संगठन के समन्वय से बनाएंगे अगले चार साल के विकास का रोडमैप
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता संभालने के कुछ ही समय बाद लोकसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावी हो गई, विकास कार्यों को करने के लिए अधिक समय नहीं मिला था। अब आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी विधायकों, जिला अध्यक्षों के साथ प्रदेश संगठन के साथ मिलकर आगामी चार वर्ष के विकास का रोडमैप बनाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश को विकास के नए आयाम तक पहुंचाने के लिए सत्ता और संगठन में समन्वय के माध्यम से तकनीक का उपयोग कर प्रयास किए जाएंगे। प्रदेश के विकास को और गति देने के लिए औद्योगीकरण के लिए सुविचारित प्रयास किया जाएंगे।

सजग प्रहरी की तरह हर बूथ पर तैनात रहे पार्टी कार्यकर्ताः विष्णुदत्त शर्मा
समीक्षा बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्षी दलों ने देशभर में जो वातावरण बनाने का प्रयास किया, उसका प्रभाव मध्यप्रदेश में कहीं दिखाई नहीं दिया। इसका कारण यह था कि हर बूथ जीतने के संकल्प के साथ पार्टी का कार्यकर्ता एक सजग प्रहरी की तरह हर बूथ पर तैनात था। विधानसभा चुनाव में हमें आठ प्रतिशत अधिक वोट मिले थे और लोकसभा चुनाव में भी हमारा वोट प्रतिशत करीब 1.5 प्रतिशत बढ़ा है। हमने 75 से 80 प्रतिशत बूथों पर जीत हासिल करके इतिहास बनाया है। कार्यकर्ताओं ने प्रयास किए और पार्टी नेतृत्व ने परिश्रम किया। सभी ने मिलकर अपनी-अपनी भूमिकाओं का निर्वाह किया और हम प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने में सफल हुए। हम सभी ने मिलकर जीत का इतिहास बनाया है और आज पूरा मध्यप्रदेश भगवा रंग से आलोकित है।

उन्होंने कहा कि देश में फिर एनडीए की सरकार बनी है और नरेन्द्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर रिकॉर्ड बनाया है। इस चुनाव में झूठ, छल-कपट, परिवारवाद, जातिवाद और विभाजन की राजनीति करने वाली ताकतें परास्त हुई हैं। भाजपा सिर्फ हार की नहीं, बल्कि अपनी जीत की भी समीक्षा करती है।

चुनाव जीतने के लिए मप्र जैसा आदर्श संगठन होना चाहिएः डॉ. महेन्द्र सिंह
मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए किस तरह का संगठन होना चाहिए, यह मध्यप्रदेश से दूसरे राज्यों को सीखना चाहिए। मैं कई राज्यों में चुनाव कार्य देखा है, लेकिन मध्यप्रदेश जैसे देवतुल्य कार्यकर्ता मैंने नहीं देखा। मध्यप्रदेश में कार्यकर्ताओं की बहुत अच्छी टीम है, जो दिए गए कार्यों को टीम भावना के साथ बहुत अच्छे से कार्यों को पूरा करते हैं। मध्यप्रदेश में पार्टी का आदर्श संगठन है, जिसकी देशभर में सराहना होती है। अन्य राज्यों को भी मध्यप्रदेश संगठन से प्रेरणा लेकर कार्य करना चाहिए। मध्यप्रदेश के देवदुर्लभ कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव में जिस तरह से बूथ विजय संकल्प लेकर कार्य किया, वह निश्चित रूप से अनुकरणीय कार्य है, जिसका परिणाम यह रहा कि हम प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त कर सके हैं। इसके लिए मैं एक-एक कार्यकर्ता को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।

सीमा प्रहरी की तरह डटे रहे बूथ के हजारों कार्यकर्ताः सतीश उपाध्याय
बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने कहा कि समीक्षा हमारी कार्यपद्धति का आधार है। भाजपा संगठन 100 में से 100 अंक हासिल करके भी अपने काम की समीक्षा करता है। क्या कमी रह गई और कैसे और अच्छा किया जाए, यही भाव भाजपा को अन्य दलों से अलग बनाता है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को ऐतिहासिक जीत की बधाई देते हुए कहा कि आप सभी के परिश्रम से शानदार सफलता मिली है और हम सभी 29 सीटें जीतने में सफल रहे। हमारे कार्यकर्ता प्रदेश के सभी 64523 बूथों पर सीमा प्रहरी की तरह डटे रहे और यही वजह रही उत्तरप्रदेश से सटे बुंदेलखंड अंचल में भी हम 100 प्रतिशत परिणाम हासिल करने में सफल रहे। इंडी गठबंधन के लोग जो भ्रम फैला रहे थे, हमारे कार्यकर्ताओं ने उसे मध्यप्रदेश में आने नहीं दिया। हम आज सफलता के शीर्ष पर हैं और शीर्ष पर बने रहना बड़ी चुनौती है। लेकिन मध्यप्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता इतने सक्षम हैं कि वो पार्टी को आने वाले समय में भी सफलता के शीर्ष पर बनाए रखेंगे और आने वाले उपचुनाव में भी शानदार जीत हासिल करेंगे।

Share:

Next Post

बिहार: लड़कियों को 50 हजार की नौकरी का वादाकर किया यौन शोषण, सिगरेट से दागा फिर बेल्ट से पिटाई

Tue Jun 18 , 2024
  मुजफ्फरपुर. बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में नौकरी के नाम पर लड़कियों के यौन शोषण (sexually exploited) का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. अच्छी जॉब (job) के बहाने कई युवतियों (Young Women) को महीनों तक बंधक (hostage) बनाकर रखने और उनके यौन उत्पीड़न करने के आरोप में नौ लोगों के खिलाफ […]