बड़ी खबर

दिल्ली में किसी को भी कोविड से घबराने की जरूरत नहीं, सरकार हर तरह से तैयार है : केजरीवाल


नई दिल्ली । कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए (In view of the Increasing Cases of Kovid) दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के साथ (With Delhi Health Department) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बैठक कर कहा कि (Meeting said that) दिल्ली में किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं (No one in Delhi Needs to Worry), सरकार हर तरह से तैयार है (Government is Prepared in Every Way) ।


सीएम केजरीवाल ने बैठक के बाद अपनी सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए शुक्रवार को कहा, दिल्ली में किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार पूरी तरीके से नजर रखे हुए है और हर तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से मास्क की अब तक कोई गाइडलाइन नहीं आई है, लेकिन इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी में दिल्ली में 100 फीसदी मास्क पहनने के निर्देश दिए हैं। साथ ही एयरपोर्ट पर दो फीसदी रेंडम टेस्टिंग की जायेगी।

केजरीवाल ने प्रेसवार्ता कर कहा कि अब तक कोविड के मामलों में दिल्ली में तीन लोगों की मौत हुई है। हालांकि उन्हें कई अन्य बीमारी भी थी। उन्होंने कहा कि अब तक हमने सौ फीसदी जीनोम सिक्वेंसिंग की है। अभी दिल्ली में एक्स बीवी 1.16 कोवीड वेरिएंट के केस अधिक आ रहे हैं। दिल्ली 48 फीसदी लोगों को यही वेरिएंट है, ये इतना खतरनाक नहीं कि मरीज को अस्पताल में एडमिट होना पड़े या जानलेवा साबित हो, लेकिन इस पर कॉविड वेक्सिन का कोई असर नहीं होता।

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली सरकार के अस्पतालों की 26 मार्च को खुद एक मॉकड्रिल की थी कि अस्पताल नए केस को लेकर कितने तैयार हैं। अब केंद्र सरकार 10 और 11 अप्रैल को दिल्ली के सारे अस्पतालों की मॉक ड्रिल करेगी। दिल्ली सरकार कोविड प्रोटॉकॉल का पालन करने के लिए एक मिडिया कैंपेन भी चलाएगी। हर अस्पताल में एक आइसोलेशन वार्ड भी बनाया जायेगा। एक्यूट रेस्प्रेरेट्री बीमारी वाले अस्पतालों में 100 फीसदी टेस्टिंग की जा रही है।

Share:

Next Post

प्रदेश भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व सांसद ने थामा कांग्रेस का दामन

Fri Mar 31 , 2023
बड़वानी: मध्यप्रदेश के चुनाव (Assembly Elections) में अब बस कुछ ही महीने बचे हुए हैं. इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस (BJP and Congress) दोनों ही जोड़तोड़ की राजनीति में लगी हुई है. इसी कड़ी में निमाड़ (Nimar) में बीजेपी को बड़ा झटका कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने दे दिया है. बीजेपी को ऐसे […]