देश

एमपी में 75 हजार टेस्ट में मिले केवल 11 मरीज

  • सिर्फ 271 मरीज अस्पतालों में भर्ती,
  • पॉजिटिविटी शून्य के करीब

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले कई दिनों से कोरोना (Corona) पूरी तरह नियंत्रण (Control) में है, लेकिन पिछले 24 घंटे में जो रिपोर्ट आई है उससे प्रदेश में कोरोना (Corona) का लगभग खात्मा हो चुका है। यहां एक दिन में 75152 टेस्ट किए गए, जिनमें सिर्फ 11 कोरोना संक्रमित पाए गए। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 0.01 फीसदी तक सिमट गया है। वहीं एक दिन में ही 119 मरीज स्वस्थ होकर घर भेजे गए। इस तरह प्रदेश में सिर्फ 271 मरीज ही अस्पतालों में भर्ती हैं।

जम्मू के सोनमर्ग में 2 दिनी लॉकडाउन
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)  के विश्व प्रसिद्ध सोनमर्ग पर्यटन क्षेत्र में हिदायत देने के बावजूद पर्यटकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए यहां पर 2 दिन का सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, जिसके चलते अगले 2 दिनों तक यहां पर कोई भी विदेशी और राज्य का पर्यटक नहीं आ सकेगा।

हरिद्वार आए तो वाहन जब्त
हरिद्वार (Haridwar) के एसएसपी ने कांवड़ यात्रा के लिए लोगों से जिले में न आने की अपील की है। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को 14 दिनों तक संस्थागत क्वरंटाइन में रखे जाने का प्रावधान है। इसके अलावा जिले में दाखिल होने का प्रयास करने वाले लोगों का वाहन जब्त कर लिया जाएगा। राज्य सरकार ने डाक द्वारा भेजे गए गंगाजल भेजने की व्यवस्था की है।

कब तक बचेंगे…कह नहीं सकते
कोरोना (Corona) की तीसरी लहर के खतरे और पर्यटन व सार्वजनिक स्थलों पर बढ़ती भीड़ और लापरवाही को लेकर केन्द्र सरकार ने राज्यों ोक सख्त कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं। केन्द्र ने राज्यों को कहा है कि वह पर्यटन स्थलों और सार्वजनिक स्थलों पर लगातार बढ़ रही भीड़ को रोकें। कोरोना (Corona) गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराएं, वरना कोरोना (Corona) संक्रमण एक बार फिर बेकाबू हो जाएगा। राज्यों को इस संबंध में सख्त से सख्त कदम उठाने होंगे।

Share:

Next Post

आज है स्‍कंद षष्‍ठी, भगवान कार्तिकेय की इस तरह करें पूजा, सभी कष्‍ट होंगे दूर

Thu Jul 15 , 2021
स्कंद षष्ठी (Skanda Shashti) का व्रत हर मास की षष्ठी तिथि को रखा जाता है। इस बार आषाढ़ मास की स्कंद षष्ठी 15 जुलाई यानी आज है। स्कंद षष्ठी को भगवान शिव (Lord Shiva) के ज्येष्ठ पुत्र कार्तिकेय यानी भगवान स्कंद की पूजा (prayer) की जाती है। स्कंद षष्ठी व्रत दक्षिण भारत के मुख्य त्योहारों […]