बड़ी खबर

पाकिस्तान के PM शहबाज ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की इच्छा जताई, कश्मीर मुद्दे पर कही ये बात

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ Pakistan Prime Minister Shahbaz Sharif() ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की इच्छा (desire for peaceful relations) जताई है. उन्होंने कश्मीर मुद्दे (Kashmir issue) के हल की भी संभावना जताई है. शहबाज शरीफ ने समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों और कश्मीर मुद्दे के समाधान के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों (peaceful relations) की इच्छा व्यक्त की है.

शहबाज शरीफ ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए सुविधाजनक भूमिका निभाने की भी माग की. डॉन न्यूजपेपर ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के हवाले से कहा कि शरीफ ने पाकिस्तान में नवनियुक्त आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त नील हॉकिन्स के साथ बैठक के दौरान ये विचार व्यक्त किए.


शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है. इस संदर्भ में, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार जम्मू-कश्मीर विवाद का न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान अपरिहार्य है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस संबंध में एक सहायक भूमिका निभानी होगी, क्योंकि यह दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए आवश्यक है. बता दें कि भारत ने पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि आतंकवाद और बातचीत एकसाथ नहीं चल सकती. भारत ने कहा है कि आतंकवाद और शत्रुता से मुक्त वातावरण बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है. भारत ने बार-बार पाकिस्तान से कहा है कि कश्मीर हमेशा उसका (भारत) था, है और रहेगा. वह देश का अभिन्न अंग बना हुआ है.

Share:

Next Post

68W की फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्‍च हुआ Lenovo का नया फोन, जानें कीमत व अन्‍य खूबियां

Fri Aug 19 , 2022
नई दिल्ली । स्मार्टफोन ब्रांड लेनोवो (Lenovo) ने अपने फ्लैगशिप फोन Lenovo Legion Y70 को लॉन्च कर दिया है। इस फोन को फिलहाल घरेलू मार्केट में पेश किया गया है। इस फोन के साथ कंपनी ने Xiaoxin Pad Pro 2022 टैबलेट को भी मार्केट में पेश किया है। Lenovo Legion Y70 फोन में क्वॉलकॉम Snapdragon […]