विदेश

तोते ने बचाई अपने मालिक की जान, जानिए कैसे


क्वींसलैंड। आपने अक्सर ये सुना होगा कि पालतू जानवर अपने मालिक के प्रति काफी वफादार होते हैं, और ये बिल्कुल सही भी है। हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बता रहे हैं। यहां एक पालतू तोते ने अपने मालिक की जान बचा ली। दरअसल, घर में आग लग गई और मालिक सो रहा था तो पालतू तोते ने चिल्ला-चिल्लाकर अपने मालिक को जगाया। जिससे उनकी जान बच गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यह मामला क्वींसलैंड राज्य के कंगारू इलाके का है। यहां सैल्स्टोन स्ट्रीट में न्गूयेन अकेले रहते हैं। न्गूयेन अकेले रहते हैं और पूरे घर में उनका इकलौता साथी उनका पालतू तोता एरिक ही है। ऐसे में जब आग लगी तो एरिक ने ही उसे उठाया।

न्गूयेन ने बताया, ‘मैं सो रहा था और घर में आग लगने पर सूचना देना वाला इंडिकेटर लगा था, लेकिन इससे पहले ही एरिक ने मुझे जगा दिया और हम दोनों अपना सामान लेकर घर से बाहर निकल गए। इस तरह से हमारी जान बच गई।’

इसके बाद एरिक नाम का तोता सोशल मीडिया पर छाया हुआ। हर कोई एरिक की ही बात कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बड़े मीडिया तक ने एरिक के इस कारनामे की कवरेज किया है। लोग एरिक की बुद्धिमत्ता की सोशल मीडिया पर भी खासी तारीफ कर रहे हैं।

Next Post

देश में 12 करोड़ 46 लाख से अधिक हुआ कोरोना जांच का आंकड़ा

Sun Nov 15 , 2020
-दस लाख की आबादी पर 90 हजार से अधिक हो रही जाचें नयी दिल्ली । कोरोना वायरस (corona virus) की अधिक से अधिक जांच कर वायरस प्रभावितों का जल्द पता लगाकर इसे नियंत्रित करने की मुहिम में 14 नवंबर को देश में प्रति दस लाख की आबादी पर औसत जांच का आंकड़ा (Corona investigation) 90 […]