देश

पुलिसवाले की बहन की शादी का कार्ड Viral, शादी में आने वाले लोगों से कर दी ये अनोखी अपील

नई दिल्‍ली (New Delhi)। दमोह (मप्र)। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections)के बीच शादी-ब्याह(marriage) का सीजन(season) कुछ अलग ही रंग जमा रहा है। ऐसा ही एक अनोखा मामला एमपी (unique case mp)के दमोह से सामने आया है, जहां एक शादी का कार्ड खूब चर्चा में है। एक तरफ जिला प्रशासन लगातार ग्रामीण इलाकों से लेकर दूर दराज पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों को मतदान पर्ची या फिर दीवारों पर स्लोगन लिखकर आम जनता में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटा है।

अपने मतदान का उपयोग अवश्‍य करने की अपील

वहीं, इससे प्रेरणा पाकर हटा थाने के आरक्षक मनीष सेन ने अपनी बहन की शादी के कार्ड में सभी से आग्रह किया है कि सभी लोग अपने मतदान का उपयोग अवश्य करें। मनीष की बहन आरती की शादी 23 अप्रैल को है और यहां मतदान 26 अप्रैल को है। आरक्षक मनीष की मानें तो यह उनकी बहन की सोच है, जो आज लोगों के लिए जागरूकता का सबब बनी हुई है। जहां-जहां कार्ड जा रहा है, संदेश पढ़ने के बाद लोग तारीफ कर रहे हैं।


लोग कर रहे सराहना

दरअसल, वोट डालने का मतलब सिर्फ बटन दबाना नहीं होता, बल्कि एक वोट से ही आप अपनी सरकार को चुनते हैं। जिस भी घर में आरती की शादी का निमंत्रण पहुंच रहा है, उस पर लिखी अपील को पढ़कर लोग सराहना कर रहे हैं। आरक्षक मनीष सेन से जब फोन और बात की तो उन्होंने बताया कि 23 अप्रैल को बहन आरती की शादी है। इस वजह से वो अभी सागर में हैं और उनकी बहन की शादी भी सागर से ही होगी। लेकिन, जो अपील मेरे परिवार ने मतदान के प्रति मतदाताओं से की है। उसे जरूर कारगर बनाएं। वहीं हटा थाने के उपनिरीक्षक शत्रुघ्न दुबे ने भी इस प्रयास की सराहना की है।

Share:

Next Post

21 साल के बेटे ने पिता को दी दर्दनाक मौत, रोंगटे खड़े कर देगी कहानी

Fri Apr 19 , 2024
मंदसौर. मध्य प्रदेश की मंदसौर पुलिस ने 15 अप्रैल को हुए अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है. 15 अप्रैल को कुशाल सिंह की सनसनीखेज हत्या हुई थी. उसकी लाश को आरोपी ने जमीन में गाड़ दिया था. पुलिस ने इस हत्या के मामले में मृतक के ही 21 साल के बेटे सहित 4 लोगों […]