विदेश

राष्ट्रपति अल्वी का प्रधान न्यायाधीश बंदियाल को पत्र, कहा- सत्ता परिवर्तन की साजिशों की जांच का करें नेतृत्व


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधान न्यायाधीश उमर अता बंदियाल को पत्र लिखकर उनसे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अपदस्थ करने के लिए सत्ता परिवर्तन की कथित ‘साजिश’ की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग गठित करने का अनुरोध किया है।

खान को 10 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बाद अपदस्थ कर दिया गया था। खान ने आरोप लगाया है कि यूक्रेन के मामले पर स्वतंत्र विदेश नीति अपनाने के फैसले के बाद अमेरिका ने उनकी सरकार गिराने की साजिश रची। जबकि अमेरिका ने इन आरोपों का खंडन किया है।

राष्ट्रपति अल्वी ने कहा, इस संबंध में गठित न्यायिक आयोग का नेतृत्व बंदियाल ही करें। उन्होंने देश को सियासी व आर्थिक संकट से बचाने के लिए यह जरूरी बताया। अल्वी ने आयोग की महत्ता पर जोर देते हुए सचेत किया कि पाकिस्तान पर गंभीर राजनीतिक संकट मंडरा रहा है।

उन्होंने बंदियाल को लिखे पत्र में कहा, यह खेदजनक है कि संदर्भ के बाहर जाकर बिना सोचे-समझे टिप्पणियां हो रही हैं, गलतफहमियों को हवा मिल रही है, अवसर कम हो रहे हैं, संशय की स्थिति सुधर नहीं रही और अर्थव्यवस्था संकट में है। उन्होंने लिखा, जमीनी हालात एक ऐसी सियासी विस्फोटक स्थिति में बदल रहे हैं, जिसमें कभी भी विस्फोट हो सकता है।

Share:

Next Post

चुनाव की तैयारी: एक परिवार-एक टिकट फॉर्मूला, जानिए कांग्रेस का ‘परिवारवाद’

Sat May 14 , 2022
भोपाल। मध्‍यप्रदेश (MP) में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव (assembly elections) का समय करीब आता जा रहा है वैसे वैसे सूबे में कांग्रेस भी अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है। लंबे समय से हासिए पर बैठी कांग्रेस इस बार कोई रिस्‍क नहीं लेना चाहती यही वजह है कि विधानसभा चुनाव (assembly elections) में किसे टिकट देना […]