खेल

Pro Kabaddi: पटना पायरेट्स ने टाइटंस को हराया, यूपी के योद्धाओं ने दिल्ली को दी मात

बैंगलुरु। प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) में सोमवार को दो मैच खेले गए। पहले मैच में पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने दमदार खेल दिखाते हुए मौजूदा सीजन की अपनी 14वीं जीत दर्ज की। पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में तेलुगू टाइटंस (telugu titans) को 38-30 से हराया और लीग के लीग चरण में टॉप-2 में अपनी जगह सुनिश्चित की. टीम पहले ही अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. दिन के अन्य मुकाबलों में यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) को आसानी से 44-28 से पराजित किया जबकि गुजरात जायंट्स और पुणेरी पलटन के बीच मुकाबला 31-31 से टाई रहा।


पटना की जीत के नायक रेडर सचिन रहे जिन्होंने एक सुपर 10 सहित कुल 14 अंक बनाए जबकि डिफेंडर मोहम्मदरेजा शादलोइ ने एक हाई 5 बनाया. पटना पहले हॉफ के बाद 21-20 के मामूली अंतर से आगे था लेकिन दूसरे हॉफ में उसने शानदार खेल दिखाया और टाइटंस को कोई मौका नहीं दिया. इससे तय हो गया कि लीग चरण में पटना की टीम शीर्ष दो में रहकर प्लेऑफ में प्रवेश करेगी।

तालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद टाइटंस टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी. वह प्रतिष्ठा की खातिर इस मैच में खेल रहा थी लेकिन आठ अंक से हारने के कारण उन्हें इस मैच से एक भी अंक नहीं मिला. टाइटंस के लिए रजनीश ने सुपर 10 बनाया जबकि अंकित बेनीवाल ने 7 अंक जुटाए।

दिन के दूसरे मैच में यूपी योद्धा ने पिछले मैच में गुजरात जायंट्स से मिली हार को भुलाकर अच्छी वापसी की. यूपी के लिए प्रदीप नारवाल ने 14 और सुरेंदर गिल ने छह अंक बनाए. यूपी की यह 21 मैचों में नौवीं जीत है जबकि दिल्ली को 20 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली अब भी दूसरे स्थान पर है लेकिन यूपी ने इस जीत से प्लेऑफ में खेलने की अपनी संभावनाएं बढ़ा दी हैं।

Share:

Next Post

हिजाब प्रकरण: देश बड़ा या धर्म?

Tue Feb 15 , 2022
– गिरीश्वर मिश्र देश की मौजूदा सियासत के हालात कुछ ऐसे हो रहे हैं कि उसकी उठापटक में सभी पार्टियों को मुद्दों का इंतज़ार रहने लगा है। छोटा हो बड़ा, साथक हो या निरर्थक सबकुछ खाली बैठे राजनेताओं के लिए जायज हो जाता है और मीडिया के भरोसे एक से एक आख्यान गढ़े जाने लगते […]