बड़ी खबर

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की डॉ गुरप्रीत कौर के साथ शादी


चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab Chief Minister) भगवंत मान (Bhagwant Mann) चंडीगढ़ में (In Chandigarh) एक करीबी समारोह में डॉ. गुरप्रीत कौर (Dr. Gurpreet Kaur) के साथ शादी के बंधन में बंध गए (Marries) । 48 वर्षीय मान ने 1993 में जन्मी कौर के साथ शादी की हैं, जिन्होंने 2018 में हरियाणा के मुलाना में महर्षि माकंर्डेश्वर विश्वविद्यालय से एमबीबीएस किया था।

भगवंत मान का अपनी पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से 2016 में तलाक हो गया था, मान के दो बच्चे हैं – बेटा दिलशान और बेटी सीरत – जो वर्तमान में अपनी मां के साथ अमेरिका में रह रहे हैं। दोनों बच्चे 16 मार्च को खटकर कलां में मान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा समारोह में पहुंचे थे। उन्होंने इस सुंदर जोड़े की तस्वीरें भी साझा कीं। इस मौके पर राघव चड्ढा ने हंसी-ठिठोली भी की। उन्होंने पंजाबी में कहा, ‘साडे वीर दा व्याह, सानू गोडे गोडे चाह’ यानी मेरे बड़े भाई की शादी है और आज मैं बहुत खुश हूं। अब बड़े भाई की शादी के बाद छोटे का नंबर लगना है।

इस समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे थे। उन्होंने शादी की रस्में निभाईं। डॉ. गुरप्रीत कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली हैं। 30 साल की गुरप्रीत ने शादी से पहले ट्विटर पर खुशी का इजहार किया था। इसके बाद बधाइयों का तांता लग गया। बता दें कि गुरप्रीत भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं। मान ने पहली पत्नी से साल 2015 में तलाक ले लिया था।

अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर कहा, मुझे खुशी है कि मेरा छोटा भाई आज शादी कर रहा है। यह एक नई शुरुआत है। भगवान उन दोनों को खुश रखें। राघव चड्ढा ने कहा, हमें खुशी है कि हमारा भाई आज जीवन का नया अध्याय शुरू कर रहा है। उनकी मां का सपना था कि वह फिर से घर बसाए। आज उनका सपना पूरा हो गया।

Share:

Next Post

जयशंकर ने एलएसी पर बकाया मुद्दों के जल्द समाधान का आह्वान किया

Thu Jul 7 , 2022
बाली । चीनी विदेश मंत्री वांग यी (Chinese Foreign Minister Wang Yi) के साथ गुरुवार को यहां अपनी बैठक के दौरान विदेश मंत्री (Foreign Minister) एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने पूर्वी लद्दाख में (In Eastern Laddakh) वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के साथ सभी बकाया मुद्दों (Outstanding Issues) के शीघ्र समाधान (Early Resolution) का आह्वान किया […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.