बड़ी खबर राजनीति

राहुल ने किया दावा, जरा सी गलती से गिर जाएगी मोदी सरकार

वाशिंगटन (Washington)। जरा सी गलती मोदी सरकार (Modi Govt) को गिरा सकती है। बशर्ते एक सहयोगी को इधर से उधर मुड़ना होगा। उन्होंने कहा, आंकड़े नाजुक हैं और छोटी से छोटी गलती सरकार को गिरा सकती है। बशर्ते एक सहयोगी को इधर से उधर मुड़ना होगा। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता ने रायबरेली सीट (Rae Bareli Seat) को बरकरार रखने का फैसला किया। हालांकि, उन्होंने दूसरी सीट वायनाड से भी भारी मतों के अंतर से जीत हासिल की है।

ब्रिटिश अखबार के मुताबिक, राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि राजग खेमे में बड़ा असंतोष है और उसके भीतर ऐसे लोग हैं, जो हमारे संपर्क में हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी। इसी हफ्ते के शुरुआत में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने भी कहा कहा था कि राजग सरकार लंबा नहीं चलेगी और यह किसी भी समय गिर सकती है। विपक्षी गठबंधन के कई नेताओं ने इस दावे को दोहराया है कि राजग सरकार कमजोर स्थिति में है।



2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा अकेले सरकार बनाने के लिए जरूरी 272 का आंकड़ा पार करने में विफल रही। भाजपा 543 सीट वाली लोकसभा में 240 सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब रही। राजग के दो सबसे बड़े सहयोगियों तेदेपा और जदयू ने सरकार बनाने में संजीवनी का काम किया। वहीं, विपक्षी गठबंधन की बात करें तो उसे इस चुनाव में 234 सीट पर जीत मिली। बाद में तीन और सांसदों ने विपक्षी गठबंधन को समर्थन दिया।

Share:

Next Post

MP: जंगली हाथी ने गांव में मचाया उत्पाद, घरों में की तोड़फोड़; लोगों ने भागकर बचाई जान

Thu Jun 20 , 2024
शहडोल। शहडोल जिले के ब्यौहारी वन परिक्षेत्र के बेडरा गांव में जंगली हाथी का आतंक देखने को मिला। झुंड से भटक कर एक हाथी गांव में पहुंच गया और कई घरों में तोड़फोड़ कर दी। लोगों ने मामले की जानकारी वन अमले को दी तो विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घर में […]