विदेश

वेस्ट बैंक में छापेमारी:इस्राइली सुरक्षाबलों ने मार गिराए 4 फलस्तीनी बंदूकधारी

रमालाह। इस्राइली सुरक्षाबलों (israeli security forces) ने वेस्ट बैंक में छापेमारी (raid in west bank) के दौरान चार फलस्तीनी असलहाधारी मार गिराए(Four Palestinian Armed Forces Killed)। ऑपरेशन में उसके कई सुरक्षाकर्मी भी घायल(Several security personnel also injured) हुए, जिन्हें एयरलिफ्ट (airlifted ) कर अस्पताल (hospital) ले जाया गया। इस्लामी आतंकी समूह हमास (Islamic terrorist group Hamas) के खिलाफ रविवार को किए जा रहे इस ऑपरेशन को बीते कुछ हफ्तों में हुई सबसे हिंसक कार्रवाई माना जा रहा है।
फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जेनिन के निकट एक और बिद्दू के निकट तीन लोगों को मारा गया है। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के अनुसार सुरक्षाबलों ने हमास के उन आतंकियों को खत्म किया है, जो निकट भविष्य में आतंकी हमले करने जा रहे थे।



सैनिकों ने रणभूमि में वही किया, जैसी अपेक्षा थी। सरकार का उन्हें पूरा समर्थन है। उनकी सेना के प्रवक्ता ले. कर्नल एमनोन शेफ्लर ने कहा कि सुरक्षा एजेंसी शिन बेट के साथ इस्राइली सेना ने यह ऑपरेशन किया। दरअसल वेस्ट बैंक में गिरफ्तारियां कर रही सीमा पुलिस पर गोलीबारी की गई थी। जवाबी कार्रवाई के दौरान हमास के चार आतंकी मारे गए।
फलस्तीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी वाफा के अनुसार जेनिन का मृतक 22 साल का ओसामा सोबोह है। बिद्दू के मृतकों के बारे में अभी कोई सूचना नहीं है। गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास ने मृतकों को बहादुर शहीद तो करार दिया, लेकिन उनके हमास से जुड़े होने की पुष्टि नहीं की। उसके प्रवक्ता अब्दुल लतीफ अल-कानो ने इन मौतों को अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त फलस्तीनी प्रशासन और इस्राइली सरकार की मिलीभगत का परिणाम बताया।

Share:

Next Post

स्‍ट्रीट साइड फूड स्‍टॉल वाले ने किया अनोखा एक्‍सपेरीमेंट, कुल्‍हड़ में बनाया पिज्‍जा

Mon Sep 27 , 2021
नई दिल्‍ली । इटैलियन डिश पिज्जा (Pizza) के लिए एक कहावत है कि प्यार निराश कर सकता है, लेकिन पिज्जा नहीं. गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर (Surat) में एक ऐसा नया कलेवर दिया गया है, जिसे देखकर ही आप चौंक जाएंगे. सूरत में एक स्ट्रीट-साइड फूड स्‍टॉल (Street side Food Stall) पर मिट्टी के कुल्‍हड़ […]