बड़ी खबर भोपाल मध्‍यप्रदेश

एक दिन पहले स्वच्छता के ब्रांड एम्‍बेसडर बने थे रजा मुराद, अब निगम ने बदला फैसला

भोपाल. फिल्म अभिनेता रजा मुराद अब भोपाल (Bhopal) के स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर नहीं होंगे. नगर निगम ने चौबीस घंटे के अंदर ही अपना फैसला पलट दिया है. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह (Urban Administration Minister Bhupendra Singh) के एतराज के बाद रजा मुराद (Raza Murad) की नियुक्ति का आदेश निरस्त कर दिया गया है.

भोपाल नगर निगम ने एक दिन पहले ही गुरुवार को रजा मुराद को अपना स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर (Swachhata Brand Ambassador) बनाया था. रजा मुराद ने भोपाल आकर ये जिम्मेदारी स्वीकार भी कर ली थी. उन्हें ब्रांड एम्बेसडर बनाते ही बीजेपी में जोरदार हलचल मच गयी. फौरन ही प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने आदेश निरस्त करने का निर्देश नगर निगम प्रशासन को दे दिया. उन्होंने कमिश्नर को पत्र लिखा जिसके बाद रजा मुराद को इस पद से हटा दिया गया.


कांग्रेस समर्थन आड़े आया
मंत्री की नाराजगी और निर्देश देखते ही नगर निगम कमिश्नर के वी एस चौधरी ने आदेश निरस्त कर दिया. बताया जा रहा है कि रजा मुराद का झुकाव कांग्रेस की तरफ है. उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान भोपाल में कांग्रेस के एक विधायक के समर्थन में प्रचार किया था. यही वजह है कि बीजेपी सरकार में इसी विभाग के मंत्री भूपेन्द्र सिंह को नगर निगम का ये फैसला रास नहीं आया. चरित्र अभिनेता रजा मुराद को एक दिन पहले ही गुरुवार को भोपाल नगर निगम ने ब्रांड एम्बेसडर बनाया था. वो सोनागिरी में हुए कार्यक्रम में शामिल भी हुए थे.

पत्र का मजमून
मंत्री भूपेन्द्र सिंह की ओर से जो पत्र भेजा गया है उसमें लिखा है कि किसी ऐसे व्यक्ति को ब्रांड एम्बेसडर की जिम्मेदारी दी जाना चाहिए जिसने शहर की साफ सफाई में योगदान दिया हो. या फिर वो भोपाल की संस्कृति से वाकिफ हो. भोपाल की संस्कृति और स्वच्छता में अपना योगदान देने वाले किसी व्यक्ति या संस्था को ब्रांड एम्बेडसर बनाया जाए.

Share:

Next Post

10 पत्नियों के साथ रहता है युवक, जानिए कैसी है जिंदगी

Fri Jan 14 , 2022
ब्राजील। ब्राजील (Brazil) के मॉडल आर्थर ओ उर्सो (Arthur O Urso) एक साथ 9 महिलाओं के साथ शादी कर सुर्खियों में आ गए। आर्थर पहले से ही शादीशुदा थे, लेकिन मुफ्त प्यार का जश्न मनाने और ‘एक विवाह’ के विरोध में उन्होंने 9 और महिलाओं से शादी रचाई। इस तरह कुल मिलाकर आर्थर की 10 […]