इंदौर न्यूज़ (Indore News)

आरई-टू सड़क को मोड़ा, शिवनगर के चार सौ से अधिक मकानों पर संकट

मूसाखेड़ी पहुंचे पूर्व विधायक पटेल ने पहले की तरह रोड रखने की मांग की
इंदौर।  आरई-टू सड़क (RE-to road) को लेकर कल मूसाखेड़ी (Musakhedi) से लगे शिवनगर (Shivnagar) के लोगों ने पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल (Satyanarayan Patel) से शिकायत की कि कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए रोड के डायमीटर ( Diameter) में छेड़छाड़ की है और उससे इस बस्ती (Basti)  केचार सौ से अधिक गरीब परिवारों (Poor Families) के मकानों में तोड़फोड़ होगी। पटेल ने अधिकारियों से इस संबंध में बात करने का आश्वासन दिया और कहा कि लोगों की मांग नहीं मानी गई तो एक बड़ा आंदोलन (Movement) किया जाएगा, जिसमें वे उनके साथ खड़े रहेंगे।


क्षेत्र के लोगों ने शिकायत की कि इसमें कुछ भाजपा (BJP) नेताओं के मकानों को फायदा पहुंचाने के लिए रोड को जगह-जगह से मोड़ा गया है, जिससे शिवनगर उसकी जद में आ रहा है, जबकि जहां से सड़क निकल रही थी, वहां पर्याप्त जगह थी। शिवनगर में घाट नीचे के इलाकों और निमाड़ से आए मजदूर और श्रमिक परिवार के लोग लंबे समय से अपना छोटा-मोटा घर बनाकर रह रहे हैं। जैसे-तैसे वे कोरोना (Corona) के बाद यहां आकर अपने परिवार को पाल रहे हैं, लेकिन अब सड़क बनने के कारण उनके बेघर होने की आशंका बनी हुई है। कुछ लोगों के छोटे-छोटे मकान तो पूरी तरह से ही टूट जाएंगे। यहां के कुछ लोगों ने कल पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल (Satyanarayan Patel)  को बुला लिया और उन्हें अपनी समस्या सुनाई। उन्होंने बताया कि करीब ढाई सौ से अधिक परिवार के मकान टूट सकते हैं। इस सड़क के डायमीटर में छेड़छाड़ करके कुछ जगह सड़क मोड़ दी गई है। इस पर पटेल ने लोगों से कहा कि आपके साथ तोड़फोड़ होती है तो मैं उसके खिलाफ खड़ा रहूंगा। इसके लिए एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि पूर्व की तरह ही सड़क का निर्माण किया जाए और अगर आवश्यकता है तो वहां आसपास भाजपाइयों की जमीनें भी हैं, जिसमें से रास्ता निकाला जा सकता है। इस विकल्प से गरीबों के मकान टूटने से बच जाएंगे। उन्होंने क्षेत्र के लोगो से कहा कि अगर सड़क बनाने में किसी प्रकार का पार्टीगत भेदभाव किया जाएगा तो ये सहन नहीं किया जाएगा। बताया जा रहा है कि तोड़फोड़ और डायमीटर से छेड़छाड़ के खिलाफ कुछ लोग हाई कोर्ट की शरण में भी गए हैं।

Share:

Next Post

पेट्रोल-डीजल हो सकता है और महंगा, सऊदी अरामको ने बढ़ाए क्रूड के दाम

Thu Apr 7 , 2022
नई दिल्‍ली । देश में पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) की कीमतें (prices) रोज़ाना बढ़ रही हैं और अपने उच्च स्तर पर बनी हुई हैं. इस बीच भारत की दो प्रमुख तेल रिफाइनरी कंपनियां (oil refinery companies) सऊदी अरामको (Saudi Aramco) से मई में क्रूड ऑयल की खरीद घटाने जा रही हैं. सऊदी अरामको […]