टेक्‍नोलॉजी

Realme Band 2 दमदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्‍च, मिलेगी 12 दिन की बैटरी लाइफ, जानें कीमत

इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी Realme ने अपने नए Realme Band 2 को आज लेटेस्ट फिटनेस ट्रेकर के रूप में लॉन्च कर दिया गया है। यह नया रियलमी बैंड बड़े कलर डिस्प्ले और ब्लड ऑक्सिज़न (SpO2) मॉनिटरिंग के साथ आता है, जो कि पिछले साल लॉन्च हुए ऑरिज़न Realme Band की तुलना में अपग्रेडिड एक्सपीरियंस प्रदान करता है। रियलमी बैंड 2 में वाटर-रसिस्टेंट बिल्ड दिया गया है। वहीं, बैंड को लेकर यह भी कहा गया है कि यह सिंगल चार्ज पर 12 दिन तक की बैटरी प्रदान करता है। फिटनेस ट्रेकिंग रिस्टबैंड में 90 स्पोर्ट्स मोड्स मौजूद हैं।

Realme Band 2 बैंड कीमत व उपलब्‍धता
Realme Band 2 की कीमत MYR 139 (लगभग 2,500 रुपये) है। बैंड की सेल मलेशिया में 20 सितंबर से ई-कॉमर्स वेबसाइट Lazada के जरिए शुरू होगी। रियलमी बैंड 2 के भारत लॉन्च को लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, टिप्सटर Yogesh Brar ने 91Mobiles के कॉलेब्रेशन में दावा किया है कि यह फिटनेस बैंड भारतीय मार्केट में अक्टूबर महीने में दस्तक देगा।

Realme Band 2 स्‍मार्टफोन फीचर्स
रियलमी बैंड 2 में 1.4-इंच टच डिस्प्ले दिया गया है, जोकि 167×320 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है और इसकी अधिकतम ब्राइटनेस 500 निट्स है। इस बैंड का डिस्प्ले अपने ऑरिज़न रियलमी बैंड के डिस्प्ले से बड़ा है, जो कि 0.96-इंच स्क्रीन के साथ आया था जिसका रिजॉल्यूशन 80×160 पिक्सल है। रियलमी बैंड 2 में 50 से ज्यादा पर्सनलाइज्ड डायल फेस सपोर्ट मौजूद है। इसके अलावा, आप बैंड के डायल फेस में अपनी कोई भी मनपसंदीदा तस्वीर लगा सकते हैं।

Realme ने Realme Band 2 के डिज़ाइन को अपग्रेड किया है, जिसके साथ यूनिवर्सल 18mm इंटरचेंजेबल रिस्ट स्ट्रैप सपोर्ट मिलता है। इसका मतलब है कि आप अपने किसी भी पसंदीदा स्ट्रैप को फिटनेस बैंड के साथ अपनी ड्रेस या स्टाइल के साथ मैच करने के लिए जोड़ सकते हैं।

रियलमी बैंड 2 में GH3011 सेंसर दिया गया है, जो कि लगातार हार्ट रेट को मॉनिटर करता है। इसको लेकर यह भी दावा किया गया है कि यह हार्ट रेट के बढ़ते ही यह यूज़र को अलर्ट करता है। हार्ट रेट सेंसर के अलावा, रियलमी बैंड 2 में ब्लड ऑक्सिज़न लेवल को ट्रेक करने का सपोर्ट भी मौजूद है।

रियलमी बैंड 2 Realme Link ऐप के साथ कनेक्ट करके आप स्लिप क्वालिटी एनालिसिस प्रदान करता है। यह ऐप डाउनलोड के लिए Google Play store और App Store पर उपलब्ध है। इसके अलावा, रियलमी बैंड 2 को अलग-अलग स्पोर्ट्स को ट्रेक करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे क्रिकेट, हाइकिंग, रनिंग और योगा आदि। कंपनी का दावा है कि वियरेबल में 90 स्पोर्ट्स मोड मिलेंगे, जिन्हें OTA अपडेट्स के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा।

रियलमी बैंड 2 50 मीटर तक के पानी में काम कर सकता है। इसके अलावा, स्मार्ट बैंड कनेक्टेड डिवाइस जैसे Realme Buds Air व होम अप्लाइंसेस को कंट्रोल करने में भी सक्षम है।

कनेक्टिविटी के लिए रियलमी बैंड 2 में ब्लूटूथ वी5.1 सपोर्ट मौजूद है। यह बैंड Android 5.1 या iOS 11 से ऊपर के डिवाइस के साथ काम करता है। इसमें कंपनी ने 204mAh की बैटरी दी है, जिसको लेकर कहा गया है कि यह 12 दिन तक की यूसेज प्रदान करेगा। बैंड का डायमेंशन 259.8×24.6×12.1mm और बार 27.3 ग्राम है।

Share:

Next Post

महिला समूह द्वारा उत्पादित वस्तुओं का देश-विदेश में विक्रय कराया जायेगा: मुख्यमंत्री

Wed Sep 15 , 2021
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि महिला स्व-सहायता समूह द्वारा तैयार किये गये उत्पादों का देश-विदेश में विक्रय कराया जाएगा। महिला सशक्तिकरण (women empowerment) की दिशा में राज्य सरकार अनेक योजनाएँ संचालित कर सहयोग कर रही है। मुख्यमंत्री ने कार्यशाला में शामिल दीदियों से संवाद कर उन्हें प्रोत्साहित […]