देश राजनीति

बागी एकनाथ ने राज्यपाल को लिखा पत्र, शिवसेना बहुमत सिद्ध करें, उद्धव देंगे इस्तीफा!

  • – सरकार गिरना तय- उद्धव ठाकरे ने बुलाई विधायकों की बैठक
  • – शिवसेना की बाड़ाबंदी – बचे 16 विधायकों पर रखी कड़ी निगरानी
  • – शिवसेना के 40 विधायक ले उड़े बागी शिंदे

मुंबई। शिवसेना के दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे की बगावत से महाराष्ट्र की सियासत में उठे तूफान से हिली उद्धव सरकार का गिरना लगभग तय हो गया है। बागियों की बढ़ती संख्या के चलते उद्धव सरकार अल्पमत में आ गई है। संभवत: आज कैबिनेट की बैठक में उद्धव मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं। इस बीच बागी एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि उनके पास 40 से अधिक शिवसैनिक विधायकों का समर्थन है। उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखकर उद्धव सरकार से बहुमत सिद्ध करने की मांग की है।

महाराष्ट्र में शिवसेना के कुल 55 विधायक हैं, जो अब घटकर 15 रह गए हैं। शिंदे ने 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। इसके अलावा 7 निर्दलीय भी सरकार से बगावत कर गुवाहाटी पहुंच गए हैं। ऐसे में उद्धव सरकार अल्पमत में आ गई है। गुवाहाटी में मौजूद सभी विधायकों से हस्ताक्षर करवाए जा रहे हैं। होटल में कई भाजपा नेता भी मौजूद हैं।

मुझे मनाने की कोशिश नहीं की : शिंदे
बागी एकनाथ शिंदे ने कहा कि कल मेरी उद्धवजी से बात हुई। मैंने अपनी और अपने समर्थित विधायकों की बात उनके सामने रखी। मैं सिर्फ यही चाहता हूं कि पार्टी एक बार फिर हिंदुत्व के रास्ते पर चले और भाजपा के समर्थन से सरकार बनाए। उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि शिवसेना ने उन्हें मनाने की कोशिश की।

दोपहर में चार्टर प्लेन से मुंबई आ सकते हैं शिंदे… बागी गुट के लिए अलग सदस्यता की मांग करेंगे
बताया जा रहा है कि बदले सियासी घटनाक्रम के बीच बागी एकनाथ शिंदे दोपहर में चार्टर प्लेन से मुंबई आ सकते हैं। शिंदे राज्यपाल से मुलाकात कर बागी गुट को अलग सदस्यता की मांग भी कर सकते हैं।

राज्यपाल कोरोना संक्रमित
महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं और उन्होंने अपने आपको क्वारेंटाइन कर लिया है।

सरकार बचाने के लिए सोनिया ने कमलनाथ को भेजा
महाराष्ट्र में उद्धव सरकार बचाने के लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मप्र कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को मुंबई भेजा है। कमलनाथ ने यहां पहुंचते ही एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की।

महाराष्ट्र का भी बंटाढार करेंगे नाथ : शर्मा
उद्धव सरकार बचाने के लिए कांग्रेस आलाकमान द्वारा कमलनाथ को भेजे जाने पर प्रदेश भाजपाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि जिस कमलनाथ ने मप्र का बंटाढार किया, अब वह महाराष्ट्र का भी बंटाढार करेंगे।

Share:

Next Post

थाईलैंड जाना हुआ आसान, 1 जुलाई से न ट्रेवल इंश्योरेंस जरूरी न थाई पास

Wed Jun 22 , 2022
– वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके यात्री कोरोनाकाल के पहले की तरह जा सकेंगे थाईलैंड – दुनिया में कम होते कोरोना के मामलों को देखते हुए थाई सरकार ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए दी नियमों में छूट इंदौर।  थाईलैंड (thailand) जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। 1 जुलाई से थाईलैंड […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.