इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

शराब की दुकान पर रहवासियों का धावा, कुलीनों के इलाके स्कीम 140 में ऐसे संडे मनाया

ग्लास-बोतल लेकर भागे पियक्कड़…

इन्दौर। आज सुबह झोन क्रमांक 19 (Zone No. 19) के पास स्कीम नंबर 140 (Scheme 140) की शराब दुकान (liquor shop) का विरोध करने रहवासी (Residents) पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। विरोध को देखते हुए क्षेत्रिय विधायक (MLA) महेंद्र हार्डिया (Mahendra Hardia) भी मौके पर पहुंचे और रहवासियों का साथ देने की बात की।


रहवासियों का कहना है कि नए वित्त वर्ष से यहां शराब दुकान को शिफ्ट किया गया है। जिसके चलते लोगों का जीना दुभर हो गया गया है। दिन हो या रात यहां शराबी दुकान के बाहर मजमा लगाकर शराब पीते हैं। रहवासियों को अपश्बद भी कहते है। महिलाओं और बच्चों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, जहां शराब की दुकान है, उसके पास आनंदमय मल्टी है, जिसमें ज्यादातर अधिकारी वर्ग रहता है, वह शराब दुकान के विरोध में उतर आया और आज हुए प्रदर्शन में शामिल हुआ। रहवासी इसकी शिकायत कलेक्टर को भी कर चुके हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

आज सुबह जैसे ही वहां रहवासी जमा होकर प्रदर्शन करने पहुंचे सुबह-सुबह शराब पीने वालों में भगदड़ मच गई। शराबियों को रहवासियों ने शराब की बोतल और डिस्पोजल के साथ दौड़ाकर खदेड़ा। प्रदर्शन की खबर विधायक महेंद्र हार्डिया को लगी तो वे भी रहवासियों की पीड़ा सुनने के लिए पहुंचे। रहवासियों का कहना है कि विधायक हमें भरोसा देकर गए है कि विरोध में मैं भी साथ खड़ा हूं। उधर प्रदर्शन के बाद अब रहवासी धरना भी देंगे। उनका कहना है कि जब तक शराब दुकान नहीं हटती तब तक वे विरोध और धरना देते रहेंगे। यह दुकान पहले अग्रवाल पब्लिक स्कूल के सामने थी, उधर टिगरिया बादशाह रोड़ गिरनार सिटी के पास की शराब दुकान का भी रहवासी विरोध कर रहे हंै। कल महिलाएं भी विरोध करने के लिए सडक़ पर आई और जमकर नारेबाजी की।

हर जगह की शराब दुकान मुसीबते, महिलाओं का आना-जाना मुहाल
स्कीम नंबर 140 और टिगरिया बादशाह की शराब दुकानें ही आसपास के रहवासियों के लिए मुसीबत नहीं है,बल्कि शहर में कई शराब दुकाने ऐसी भी है जो आसपास के रहवासियों के लिए मुसीबतें बनी हुई है। इन दुकानों के कारण महिलाएं और बच्चे दुकानों के पास से गुजर नहीं सकते। अहाते बंद होने से शराबी दुकान के बाहर ही बैठकर शराब पीते हैं। वे अपशब्द भी कहते हंै। कई बार तो दुकान के पास से गुजरने वालों पर भद्दे कमेंट्स भी करते हैं। ये शराब दुकानें अब पूरे शहर के लिए मुसीबतें बन रही हैं। इमली बाजार चौराहे के आगे की कलाली पर सुबह से देर रात तक शराबियों का मजमा लगा रहता है। पैदल चलने वाली महिलाओं और स्कूली छात्राओं का आना-जाना दूभर हो गया है, क्योंकि यह शराबी न सिर्फ अश्लील कमेंट््स करते हैं, बल्कि कई बार अश्लील हरकतों पर भी उतर आते हैं। बाणगंगा क्षेत्र की शराब दुकान के बाहर भी यही हाल है। यहां पर महिलाओं और छात्राओं को समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Share:

Next Post

छोटा उदयपुर-धार रेल लाइन की लंबाई 11 किलोमीटर घटी

Sun May 5 , 2024
धार के बजाय तिरला के जंक्शन बनने से कम होगी दूरी इंदौर। रेलवे के प्रयास से छोटा उदेपुर-धार रेल लाइन प्रोजेक्ट की लंबाई 11 किलोमीटर घट गई है। ऐसा इसलिए संभव हुआ है, क्योंकि पहले इंदौर-दाहोद और छोटा उदेपुर-धार रेल लाइन का संगम धार में होने वाला था, लेकिन अब रेलवे ने धार के बजाय […]