खेल

Rishabh Pant पर मंडराया खतरा, टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चला बल्ला तो ये 3 खिलाड़ी छीन लेंगे जगह

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन 3 विकेटकीपर ऐसे हैं, जो उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप में खतरा बन सकते हैं. ये 3 विकेटकीपर ऋषभ पंत से किसी भी मामले में कम नहीं हैं.

ईशान किशन : टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. पिछले दिनों मुंबई को IPL प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत थी, जिसमें ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 84 रन कूट डाले. ईशान किशन की इस पारी में 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे. ईशान किशन की इस विस्फोटक पारी को देख हर कोई हैरान रह गया. ईशान किशन आने वाले दिनों में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं और अकेले दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके ईशान किशन में हुनर की कोई कमी नहीं है.

संजू सैमसन : भारतीय क्रिकेट टीम में युवा खिलाड़ियों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. कुछ समय से तो एक से एक बढ़िया प्रतिभाशाली खिलाड़ी सामने आ रहे हैं, जिसमें से केरल के युवा विकेटकीपर संजू सैमसन भी एक हैं. संजू सैमसन ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. इस बल्लेबाज में कुछ खास दिखता है. ऐसे में भारत के लिए आने वाले सालों में संजू सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हो सकते हैं.

केएल राहुल : भारतीय क्रिकेट टीम में फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सीमित ओवर की क्रिकेट में किसी बल्लेबाज का जमकर बल्ला बोल रहा है तो वो हैं स्टार बल्लेबाज केएल राहुल. केएल राहुल ने जिस तरह से पिछले 1 साल से प्रदर्शन किया है, उससे तो उन्होंने भारत की सीमित ओवर की टीम में जगह को पुख्ता कर लिया है. यही नहीं केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी मौका दिया गया था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. केएल राहुल ने वो बात दिखाई है, जिसमें वो एक बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर के रूप में टीम में स्थान बना सकते हैं. वो अब ऋषभ पंत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ी चुनौती पेश कर चुके है.

Share:

Next Post

SUV सिगमेंट में धमाल मचाने की तैयारी में है Maruti Suzuki, जल्द लॉन्च करेगी ये 4 शानदार कारें

Wed Oct 13 , 2021
नई दिल्ली: अगर आप नई कार लेने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही भारत में 4 नई एसयूवी पेश करने जा रही है. इन कारों का लुक बेहद शानदार होगा. इसके अलावा कार के फीचर्स भी ग्राहकों को खूब पसंद आएंगे. इनमें से […]