टेक्‍नोलॉजी

SUV सिगमेंट में धमाल मचाने की तैयारी में है Maruti Suzuki, जल्द लॉन्च करेगी ये 4 शानदार कारें

नई दिल्ली: अगर आप नई कार लेने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही भारत में 4 नई एसयूवी पेश करने जा रही है. इन कारों का लुक बेहद शानदार होगा. इसके अलावा कार के फीचर्स भी ग्राहकों को खूब पसंद आएंगे. इनमें से 2 एसयूवी का तो लोगों को काफी इंतजार है. हम आपको इन चारों एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं.

New Generation Vitara Brezza
Maruti Suzuki की Next Generation Maruti Suzuki Vitara Brezza का लोगों को काफी इंतजार है, जो कि मौजूदा मॉडल में कई बदलाव के साथ ही शानदार लुक और फीचर्स से लैस होगी. New Brezza को अगले साल लॉन्च किया जाएगा. इसमें मॉडर्न डिजाइन एलिमेंट्स के साथ ही लेटेस्ट स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस कार में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और सनरूफ भी देखने को मिलेगा. यह मिड साइज एसयूवी हाइब्रिड इंजन और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगी.

Maruti Suzuki Jimny
Maruti Suzuki की रोडिंग एसयूवी कार Jimny का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इस कार को 5 डोर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा. इसके साथ ही ये कार Mahindra Thar और Force Gurkha जैसे कारों को टक्कर देंगी. इस कार का लुक तो बेहतरीन होगा ही साथ ही इसकी लंबाई भी ज्यादा देखने को मिलेगी. Jimny को 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो कि हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा. इसे 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. इसका इंजन 100bhp की पावर और 130Nm टॉर्क जेनरेट करेगा.

Maruti YTB
Maruti Suzuki जल्द ही भारत में सब-कॉम्पैक्ट 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में एक नई कार लॉन्च करेगी, जो S-Presso और Maruti Brezza के बीच की सेगमेंट की होगी. ये कार देखने में काफी छोटी होगी.फीचर्स के मामले में ये कार जबरदस्त होगी. तो अगर आप छोटी कार लेने के मूड में हैं तो ये आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होने वाली है. इसमें बलेनो और स्विफ्ट जैसी हैचबैक वाला इंजन लगा होगा.

Maruti Suzuki और Toyota करेंगे नई एसयूवी लॉन्च
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और टोयोटा (Toyota) मिलकर नई एसयूवी (SUV) लॉन्च करेंगे. दोनों कंपनियां जल्द ही भारत में नई मिड साइज एसयूवी और एमपीवी (MPV) गाड़ियां लॉन्च करेंगी. दोनों कंपनियों का मकसद ह्युंडई (Hyundai) की क्रेटा सेगमेंट की एसयूवी बाजार पर अपना कब्जा जमाना है. इसमें कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Share:

Next Post

बाणगंगा थाना क्षेत्र में रंजिश में दो नाबालिगों सहित 4 पर आरोपियों ने किया चाकू से हमला

Wed Oct 13 , 2021
इन्दौर। शहर में चाकूबाजी (stabbing)की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। कल फिर पुरानी रंजिश को लेकर बाणगंगा थाना क्षेत्र (Banganga police station area)  में दो नाबालिग सहित 4 लोगों पर बदमाशों ने चाकू से वार करते हुए उन्हें घायल कर दिया। पुलिस (Police) के अनुसार चाकूबाजी की घटना रंजीतधाम नंदबाग मैदान की […]