उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

आरटीओ का पोर्टल बार-बार हो रहा बंद

  • ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने परेशान हो रहे लोग

उज्जैन। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआइसी) के परिवहन सारथी पोर्टल का सर्वर बार-बार बंद हो रहा है। इससे ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पा रहे हैं। यह समस्या एक महीने से अधिक समय हो रही है। सर्वर बंद होने से लोग घर बैठे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बना पा रहे हैं। कियोस्क से भी लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनवा पा रहे हैं। लाइसेंस बनाने से पहले कभी आधार कार्ड पर दिए गए मोबाइल नंबर पर ओटीपी नहीं आता है तो कभी पासवार्ड नहीं आता है।



ऐसे में पांच से 10 मिनट में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पा हैं। लोगों को लाइसेंस बनाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। बता दें कि उज्जैन आरटीओ से संबंधित हर दिन 350 से 400 लर्निंग ड्राइिंवग लाइसेंस बनाते हैं या फिर कियोस्क से बनवाते हैं। इधर सर्वर बंद व धीमा चलने का असर परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस पर भी पड़ रहा है। छह महीने की समयावधि वाले लर्निंग लाइसेंस के अलावा परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी आवेदन नहीं हो पा रहे हैं। इससे लोग हर दिन परेशान हो रहे हैं। लोग शिकायत कहां करें। इसके लिए एनआइसी का कोई अधिकारी व कर्मचारी आरटीओ परिसर में नहीं मिलता है। ऐसे में लोग परेशान होकर इधर-उधर भटकते रहते हैं। इस संबंध में आरटीओ संतोष मालवीय ने बताया कि सर्वर बंद व धीमा होने की शिकायत एनआइसी के अधिकारियों से की है।

Share:

Next Post

सर्वे में छिपी है NDA के लिए बैड न्यूज, इंडिया गठबंधन को बंपर सीटों का फायदा! आंकड़े चौंका रहे

Mon Feb 19 , 2024
नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों की तैयारियों के बीच पीएम मोदी समेत बीजेपी और उसके सहयोगी NDA के इस चुनाव में 400 प्लस सीटें लाने का दावा कर रहे हैं. इस बीच जो ताजा सर्वे सामने आया है, उसमें बीजेपी के लिए एक अच्छी खबर है और एक बुरी. अच्छी खबर ये है कि गठबंधन की […]