खेल देश

इन क्रिकेटर्स की सैलरी विराट कोहली से भी ज्यादा, जाने कौन कितना कमाता है ?

नई दिल्ली । क्रिकेट (Cricket) खेलने वाले खिलाड़ियों (players) के पास अक्सर बहुत पैसा होता है. ये खिलाड़ी आए दिन करोड़ों में कमाते हैं. अगर सबसे अमीर क्रिकेटर्स की बात आती है तो जाहिर सी बात है सबके दिमाग में विराट कोहली (Virat Kohli) ये फिर एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम आता है. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसा नहीं है. जी हां ऐसे भी कई क्रिकेटर्स हैं जिनकी सैलरी विराट कोहली से ज्यादा है.

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट साल में GBP 7,00,000 कमाते हैं जो लगभग 7.22 करोड़ है. ईसीबी उनको ये सैलरी देती है. जबकि विराट कोहली की सलैरी 7 करोड़ है. बता दें कि रूट दुनिया के सबसे ज्यादा महंगे टेस्ट कप्तान हैं.

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)


इंग्लैंड के तेज गेंजबाज जोफ्रा आर्चर साल में लगभग GBP 1 million कमाते हैं, जो लगभग 9.39 करोड़ है. आर्चर की सैलरी रूट से ज्यादा है क्योंकि वो तीनों फॉर्मेट खेलते हैं जबकि रूट टी20 में हिस्सा नहीं लेते.

बेन स्टोक्स (Ben Stokes )


इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को ईसीबी पूरे साल के लिए GBP 9,10,519 (Rs 8.75 crores) की सैलरी देता है.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith)


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के तरह से USD 4 million की सैलरी मिलती है. बता दें कि स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं.

जोस बटलर (Jos Buttler)


इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी विकेटकीपिर बल्लेबाज जोस बटलर को ईसीबी सालाना 9 करोड़ की सैलरी देती है क्योंकि वो टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं.

Share:

Next Post

इंदौर में एन्टी माफिया अभियान के तहत बड़ी कार्यवाई, रिवाज़ और प्रेम बंधन गार्डन पर बुल्डोज़र

Fri Sep 24 , 2021
इन्दौर। आज शुक्रवार तडक़े साढ़े 4 बजे लोगों की नींद ही नहीं खुली थी कि इंदौर के कनाडिय़ा रोड पर निगमकर्मी और पुलिस बल के ढाई से तीन सौ कर्मचारियों का अमला धड़धड़ाता पहुंचा। आग की तरह फैली खबर के बाद भौचक रहवासी जब सडक़ों पर आए तो पता चला कि बरसों से जहां शहनाइयां […]