टेक्‍नोलॉजी

Samsung की बड़ी घोषणा, अब इन डिवाइसों पर मिलेगी 20 साल की वारंटी

नई दिल्ली। टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) के प्रोर्टफोलियो में स्मार्टफोन से लेकर टीवी, फ्रिज और वॉशिंग मशीन तक कई डिवाइसेस (devices) शामिल हैं. ब्रांड अपनी स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए कई बड़े फैसले लेता रहता है. सैमसंग कई ऐसे कदम उठाता है, जो इंडस्ट्री में कोई अन्य ब्रांड नहीं ऑफर करता है.

बात चाहे स्मार्टफोन पर एंड्रॉयड अपडेट्स (Android Updates) की हो या फिर दूसरे प्रोडक्ट्स पर वारंटी की, सैमसंग कई बड़े ऐलान कर चुका है. कंपनी अपने स्मार्टफोन्स पर किसी भी दूसरे ब्रांड्स के मुकाबले ज्यादा एंड्रॉयड अपडेट्स देती है.

सैमसंग ने अब ऐसा ही कुछ वॉशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर (Washing Machine and Refrigerator) के लिए भी ऐलान किया है. इन डिवाइसेस को 4 या 5 साल तक अपडेट नहीं मिलेगा. बल्कि कई साल तक की वारंटी मिलेगी. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स.

20 साल तक नो-टेंशन


सैमसंग भारत में मौजूद सबसे बड़े कंज्यूमर्स ब्रांड्स में से एक है. कंपनी वॉशिंग मशीन के डिजिटल इन्वर्टर मोटर और रेफ्रिजरेटर के डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी दे रहा है. यानी इन प्रोडक्ट्स को खरीदने के बाद आपको 20 साल तक इनके खराब होने की चिंता नहीं करनी होगी. कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी दी है.

क्या है कंपनी का कहना?
ब्रांड का कहना है कि इस फैसले से कंज्यूमर्स की एक बड़ी चिंता दूर होगी. उन्हें प्रोडक्ट की ड्यूरेबिलिटी और रिलायबिलिटी के बारे में सोचना नहीं पड़ेगा. वहीं दूसरी ओर इससे ई-वेस्ट भी कम होगा.

वैसे भी सैमसंग के प्रोडक्ट्स में मिलने वाली डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के कई लाभ है. ये बिजली खर्च को कम करती है और प्रोडक्ट्स की लाइफ को भी बढ़ाती है. सैमसंग की वॉशिंग मशीन में इस्तेमाल होने वाला डिजिटल इन्वर्टर मोटर दमदार मैग्नेट्स के साथ आता है.

इससे फ्रिक्शन कम होता है. जिससे ना सिर्फ आपको शांत और स्मूद वॉशिंग एक्सपीरियंस मिलेगा, बल्कि आपका बजट भी खराब नहीं होगा. वहीं डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर विभिन्न स्पीड्स पर काम करता है. जबकि स्टैंडर्ड सिंगल स्पीड कंप्रेसर या तो ऑफ रहते हैं या फिर फुल स्पीड पर काम करते हैं.

Share:

Next Post

दिल्ली गए इंजीनियर के घर पर चोरों का धावा, वारदात के बाद आग लगाई

Sat Dec 3 , 2022
इंदौर। पीपल्याहाना क्षेत्र (Piplyahana area) के अंतर्गत चौहान नगर (Chauhan Nagar) में आज तडक़े चोरों ने एक इंजीनियर (engineer) के घर पर धावा बोलकर लाखों के जेवरात ( jewelry) आदि चुरा लिए और बाद में घर में आग (fire) लगाकर भाग गए। पुलिस (police) ने जांच के दौरान फुटेज निकाले तो तीन नकाबपोश बदमाश आटो […]