भोपाल

अभी नहीं खुलेंगे मप्र में School

  • कोरोना मामलों की समीक्षा और सुझाव के आधार पर निर्णय करेंगी सरकार

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बच्चों की सुरक्षा को लेकर जून (June) के महीने में भी स्कूल (School) नहीं खोलने का फैसला किया गया है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) ने कहा कि प्रदेश में जून में भी स्कूल (School) नहीं खुलेंगे। दाखिले की प्रक्रिया 15 जून 2021 से शुरू होगी, लेकिन स्कूल (School) नहीं खुलेंगे। संक्रमण (Infection) के बीच बच्चों की सुरक्षा के साथ रिस्क नहीं लिया जा सकता है। स्थिति सामान्य होने पर ही स्कूल खोलने को लेकर विचार किया जाएगा। स्कूल खोलने को लेकर सभी से सुझाव मांगे गए हैं।
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) का कहना है कि राज्य में कोरोना (Corona) के एक्टिव मामलों (Active Cases) की संख्या कम जरूर हुई हैं। बच्चों की सुरक्षा को लेकर समीक्षा के बाद ही फैसला लिया जाएगा। मंत्री समूह सप्ताह में एक बार बैठक कर कोरोना (Corona) की मौजूदा स्थिति को लेकर समीक्षा करेंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री (School Education Minister) के अुसार 15 जून के बाद प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पूरी तरह से काबू में रहता है, तो फिर स्कूल खोलने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।

स्कूल खोलने को लेकर मांगे गए सुझाव
मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि इस बार स्कूल खोलने को लेकर सभी से सुझाव मांगे गए हैं। प्राचार्य,शैक्षणिक संस्थानों, अभिभावकों और आम जनता से 4 बिंदुओं पर राय मांगी जा रही है। इनमें शैक्षणिक सत्र 2021-22 शुरू करने के बारे में क्या सुझाव है। प्ले स्कूल प्राइमरी और मिडिल स्कूल कब तक खोले जाए। कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक के स्कूल खोले जा सकते हैं या नहीं। साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन एजुकेशन को लेकर भी सुझाव मांगे है।

Next Post

CM योगी का अचानक दिल्ली दौरा, आज अमित शाह और कल PM मोदी से मुलाकात

Thu Jun 10 , 2021
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज दिल्ली (Delhi) रवाना हो रहे हैं. जानकारी के अनुसार सीएम योगी आज गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात करेंगे, इसके बाद उनकी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से शुक्रवार को मुलाकात होनी है. अचानक सीएम योगी के दिल्ली […]