विदेश

यूएस कैपिटल हिल इलाके में गोलीबारी, कार की टक्कर से अधिकारी की मौत, संदिग्ध भी ढेर

वॉशिंगटन। यूएस कैपिटल (US Capitol) में फायरिंग(Firing) की रिपोर्ट के बाद पुलिस(Police) ने इलाके को सील कर दिया. यूएस कैपिटल बिल्डिंग (US Capitol Building) के पास एक गाड़ी ने दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी, जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। जबकि एक संदिग्ध भी (Suspect Killed) मारा गया है.


बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पुलिस ने कैपिटल कॉम्प्लेक्स के बैरिकेड के पास गोलियां चलाईं, जिसमें एक संदिग्ध को गोली लगी है. इलाके में गोलीबारी के बाद पुलिस ने शुक्रवार दोपहर यूएस कैपिटल(US Capitol) को बंद कर दिया. पुलिस का कहना है कि सभी कैपिटल बिल्डिंग्स (US Capitol Building) को ‘बाहरी सुरक्षा खतरे के चलते’ बंद कर दिया गया है और कर्मचारियों से कहा गया है कि वे इमारतों में एंट्री या एग्जिट’ नहीं कर सकते.
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि US Capitol कॉम्प्लेक्स की सुरक्षा पर खतरे को देखते हुए उसे लॉकडाउन कर दिया गया. साथ ही कांग्रेस ऑफिस, इमारतों के आसपास की सड़कों को भी बंद कर दिया गया. मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया.
वहीं इस मसले पर पुलिस का कहना है कि घटना कैपिटल के पास एक चौकी पर हुई. एक वाहन ने दो USCP अधिकारियों को टक्कर मार दी. एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है, पूछताछ जारी है. अधिकारियों ने बताया कि एक संदिग्ध को गोली भी लगी है. उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया जाया गया, बाद में उसकी मौत हो गई. कार सवार ने टक्कर मारने के बाद चाकू से हमले की कोशिश भी की थी, जिसके बाद फायरिंग की गई.
गौरतलब है कि कैपिटल हिल वही जगह है जहां 6 जनवरी को भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया था. तब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के अंतिम दिनों में अमेरिका ने एक बार फिर हिंसा का रूप देखा था. वाशिंगटन स्थित कैपिटल हिल में ट्रंप समर्थकों ने जबरदस्त हंगामा किया. हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थक हथियारों के साथ कैपिटल हिल में घुस गए, यहां तोड़फोड़ की, सीनेटरों को बाहर किया और कब्जा कर लिया था. इस दौरान पुलिस से झड़प में कई लोगों की जान चली गई थी.

Share:

Next Post

IndiGo ने शुरू की एयरपोर्ट से सीधे घर पर सामने पहुंचाने की सेवा

Sat Apr 3 , 2021
नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की एयरलाइंस IndiGo ने CarterPorter नाम की कंपनी के साथ साझेदारी की है. ये कंपनी इंडिगो(IndiGo) से यात्रा करने वाले ग्राहकों को डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर (Door-to-Door Baggage Transfer) की सुविधा देगी. कंपनी ने दिल्ली और हैदराबाद (Delhi and Hyderabad) में गुरुवार से ये सेवा शुरू कर दी है. जल्द ही इसे […]