इंदौर न्यूज़ (Indore News)

शीश महल में विराजें श्री पितृरेश्वर हनुमान, 5100 किलो मिठाई व्यंजनों का लगा भोग, हुई महाआरती, उमड़े हजारों भक्त

  • वार्षिक महोत्सव मना,फाग महोत्सव हुआ आयोजित, भजनों की हुई मनमोहक प्रस्तुतियां

इंदौर (Indore)। पितृ पर्वत स्थित श्री पितृरेश्वर हनुमान धाम (Shri Pitreshwar Hanuman Dham) पर 28 फरवरी बुधवार को चौथा वार्षिक उत्सव मना। जिसमे श्री पितृरेश्वर हनुमान जी शीश महल में विराजे, 5100 किलो मिठाई व्यंजनों का भोग लगा, महाआरती हुई इसमें हजारों भक्त दर्शन को उमड़े, फाग महोत्सव आयोजित हुआ।

पितृरेश्वर हनुमान धाम न्यास के आकाश विजयवर्गीय,महेश दलोद्रा ने बताया कि पितृरेश्वर हनुमान धाम पर बुधवार को चतुर्थ वार्षिक महोत्सव में श्री पितृरेश्वर हनुमान को शीश महल में सजाया गया। पचोर से आए कलाकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के सामग्री पुष्टिमार्ग पद्धति से तैयार 5100 किलो मिठाई व्यंजनों का भोग हनुमान जी को लगा। कलकत्ता से आए कलाकारों द्वारा शीश महल बनाया गया,महोत्सव की शुरुआत शाम 4 बजे से श्री पितृरेश्वर हनुमान जी के शीश मिठाई महल के दर्शन के साथ हुई। उसके बाद महोत्सव में फाग उत्सव आयोजित हुआ जिसमे प्रसिद्ध भजन गायको द्वारा भजनों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Agniban (@dainik_agniban)


पितृरेश्वर हनुमान जी की महाआरती भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, आशा विजयवर्गीय, विधायक रमेश मेंदोला और पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय, महापौर पुष्यमित्र भार्गव सांसद शंकर लालवानी,कमलेश खंडेलवाल, सहित अन्य देशभर से आए साधु संतों की मौजूदगी में की। महोत्सव में भगवान पितृरेश्वर हनुमान जी के दर्शन को हजारों भक्तों उमड़े। इस मौके पर रंगारंग फाग उत्सव का आयोजन और आतिशबाजी भी हुई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भक्तगण उपस्थित रहे।

Share:

Next Post

कमलनाथ ने की भावुक अपील, जानिए क्यों कहा- अगर आप मुझे विदा करना चाहते हो तो मैं...

Wed Feb 28 , 2024
छिंदवाड़ा: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister of Madhya Pradesh Kamal Nath) अपने छिंदवाड़ा दौरे के दूसरे दिन हर्राई पहुंचे, जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. कमलनाथ ने कहा की क्या बीजेपी के पास राम मंदिर का पट्टा है? यह मंदिर सबका है यह मंदिर जनता के […]