जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

सपने में दिखे गणपति की ऐसी तस्वीर, समझ लें कि हर काम में मिलने वाली है सफलता

नई दिल्ली: हम रात में सोते हुए अक्सर कई सपने (Dream) देखते हैं. इनमें से कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं और बाकी को हम भूल जाते है. नींद में देखे जाने वाले इन सपनों (Dream) का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है. हालांकि जानकारी के अभाव की वजह हम यही सोचते रह जाते हैं कि जो सपना हमने देखा, उसका अर्थ क्या हो सकता है.

हमें नहीं पता होता सपनों का अर्थ
स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार हर सपने का अपना एक अर्थ होता है. जिसके बारे में लोगों को पता नहीं होता है. अगर किसी चीज को सपने में देख लेते हैं तो वह हमारे दिमाग में घूमती रहती है कि आखिर इसका अर्थ क्या है?

भगवान गणेश का सपना दिखना शुभ
हममें से कई लोग सपने (Dream) में अक्सर देवी-देवताओं को देखते है. सपने में देवी देवताओं का दिखना शुभ होता है. ये धर्म के प्रति आपकी भावनाओं को दर्शाता है. सपने में अगर भगवान गणेश (Lord Ganesh) की प्रसन्न मुद्रा में दिखें तो समझ लीजिए कि लंबे समय से आपके जीवन में बनीं समस्याओं से छुटकारा मिलने वाला है.

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार सपने में साक्षात गणपति के दर्शन से कई संभावनाएं बनती है. ये इस बात का संकेत हो सकता है कि आपका भविष्य उज्जवल है. अगर भगवान गणपति आपको आशीर्वाद देते हुए मुद्रा दिखें तो इसका अर्थ है कि कार्य में आ रही बाधाओं से राहत मिलने वाली है.

प्रतियोगी परीक्षा में मिलती है सफलता
कई बार हम सपने (Dream) में भगवान गणेश को किसी मंदिर में विराजित देखते हैं. इसका अर्थ होता है कि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले रहे हैं तो उसमें आपको सफलता प्राप्त होने वाली है. अगर सपने में गणपति (Lord Ganesh) मूषक यानी चूहे पर बैठे हुए दिखाई दें तो इसे बिजनेस में आ रही परेशानियों के दूर होने का संकेत माना जाता है.

खंडित मूर्ति देखकर सतर्क होने की जरूरत
अगर आपको सपने (Dream) में भगवान गणेश की खंडित मूर्ति दिखें तो थोड़ा सतर्क होने की जरूरत होती है. यह निकट भविष्य में किसी गंभीर समस्या से घिर जाने का संकेत होता है. अगर सपने में भगवान गणेश (Lord Ganesh) की पीठ के दर्शन होते हैं तो आपको धन संबंधित परेशानी हो सकती है. ऐसे में आप गणपति की आराधना करके उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं.

Share:

Next Post

IPL में चमकी इन खिलाड़ियों की किस्मत, 100 करोड़ के क्लब में शामिल; देखें पूरी लिस्ट

Thu Sep 16 , 2021
नई दिल्ली: 4 मई को कोरोना (Corona) की वजह से स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण यूएई में 19 सितंबर से शुरू होना है. इस सीजन में दो बड़े खिलाड़ी 100 करोड़ क्लब (100 crore club) का हिस्सा बन गए हैं. सीएसके के सुरेश रैना (CSK Suresh Raina और एबी डिविलियर्स […]