टेक्‍नोलॉजी

नए अंदाज और धांसू लुक के साथ आ रही स्विफ्ट 2023, जानें क्या होंगे बदलाव

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है. इस पॉपुलर हैचबैक को कंपनी नए अंदाज में पेश करने की योजना बना रही है. नए मॉडल की टेस्टिंग यूरोप में शुरू हो चुकी है. इस कार का डेब्यू साल 2023 में होगा. नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट के बारे में काफी जानकारी रिपोर्ट्स में सामने आ चुकी है.

मारुतु सुजुकी अपने स्ट्रॉन्ग एक्सटीरियर के लिए जानी जाती है. नया मॉडल ज्यादा स्पोर्टी डिजाइन के साथ आ सकता है. इसके दोनों छोर पर नए एलईडी हेडलैम्प्स और एक नए सिरे से डिज़ाइन किए गए फ्रंट बम्पर के साथ एक नया ट्रेपोज़ाइडल फ्रंट ग्रिल मिलने की उम्मीद है.

साइड प्रोफाइल भी अलग
साइड प्रोफाइल भी अलग होगा और इसमें नए डुअल-टोन अलॉय व्हील और ब्लैक-आउट पिलर का बोलबाला होगा. रियर में यह स्पोर्टी थीम का इस्तेमाल करती है और इसे एक प्रमुख स्पॉइलर, नई एलईडी लाइट्स और अन्य मामूली बदलावों के साथ पेश किया जाएगा जो इसे एक नया रूप देंगे.


क्या बदलेगा ?
इस हैचबैक का वर्तमान मॉडल पहले से ही एक इंप्रेसिव केबिन के साथ आता है. नया मॉडल एक नए इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित डैशबोर्ड लेआउट में मामूली लेकिन महत्वपूर्ण बदलाव के साथ आने की संभावना है. इसके अलावा, यह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो-डिमिंग IRVM, पुश-बटन स्टार्ट और कनेक्टेड कार टेक जैसी सुविधाएं भी पेश करेगा.

भारतीय बाजार में, नेक्स्ट-जेन स्विफ्ट को एक नए 1.2L K12 माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है जिसे या तो 5-स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स पेश किया जाएगा. इसके अलावा, ब्रांड नई स्विफ्ट को सीएनजी पावरट्रेन के साथ भी पेश कर सकता है. इसे एक मॉडिफाइड हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म से जोड़ा जाएगा, जिसका इस्तेमाल नई बलेनो में भी किया गया है.

Share:

Next Post

सरकारी योजनाओं के साथ इंदौरी जनता से जुड़े मुद्दे रहेंगे मेरी प्राथमिकता

Wed Nov 9 , 2022
नवागत कलेक्टर इलैया राजा की रुचि यातायात सुधार और नवाचार करने में भी, आज दोपहर जिले के मुखिया के रूप में संभालेंगे कमान इंदौर, राजेश ज्वेल। जिले के मुखिया यानी नवागत कलेक्टर इलैया राजा (Collector Ilaiya Raja) आज दोपहर कमान संभाल लेंगे। 2009 की बैच के आईएएस श्री राजा अभी जबलपुर कलेक्टर के पद पर […]