खेल बड़ी खबर

टी-20 रैंकिंग : कोहली चौथे स्थान पर, डिकॉक करियर की श्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

दुबई । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट (Virat) आईसीसी टी-20 रैंकिंग (T20 Ranking) में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल छठे पायदान पर बने हुए हैं। इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है। इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (David Malan) रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं। वहीं, पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच (Aaron Finch) तीसरे स्थान पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को रैंकिंग में फायदा मिला है। डिकॉक अपने करियर की श्रेष्ठ रैंकिंग आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। यह श्रृंखला दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से जीती।

गेंदबाजों की सूची में तबरेज शम्सी पहले पायदान पर हैं। श्रीलंका के वहिंदु डि सिल्वा दूसरे पायदान पर हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान तीसरे और इंग्लैंड के आदिल राशिद चौथे स्थान पर हैं। कोई भी भारतीय गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है। टी20 में भारत की ओर से श्रेष्ठ रैंकिंग भुवनेश्वर कुमार की है, जो 12वें पायदान पर हैं।

Share:

Next Post

रोनाल्डो के नाम एक और उपलब्धि, चैंपियंस लीग में की सर्वाधिक मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी

Wed Sep 15 , 2021
  बर्न । मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के नाम एक और ऐतिहासिक उपलब्धि जुड़ गई है। यूइएफए चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) के पहले ग्रुप मुकाबले में बीएससी यंग बॉयज के खिलाफ मैच में उतरते ही रोनाल्डो ने लीग में सर्वाधिक 177 मैच खेलने के रियल मेड्रिड के […]