देश व्‍यापार

टीसीएस को बीएसएनएल से 4जी के लिए 15 हजार करोड़ रुपये का ठेका

नई दिल्ली (New Delhi)। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड (टीसीएस) (Tata Consultancy Services Limited (TCS)) को बड़ा ऑर्डर (large order) मिला है। टीसीएस के गठजोड़ को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) (Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL)) से 4-जी नेटवर्क के विस्तार (4G network expansion) के लिए 15 हजार रुपये का बड़ा ठेका मिला है। टाटा समूह की कंपनी टीसीएस ने यह जानकारी दी है।


टीसीएस ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि उसे बीएसएनएल से 15 हजार करोड़ रुपये का ‘अग्रिम खरीद ऑर्डर’ मिला है। इस घोषणा के साथ ही पिछले कई महीनों से चल रही अटकलों पर विराम लग गया है। भारत की बहुराष्ट्रीय सॉफ्टवेर सर्विसेस एवं कंसल्टिंग कंपनी टीसीएस शुरुआत से इस सौदे की दौड़ में आगे थी।

उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल मुंबई और नई दिल्ली को छोड़कर देशभर में फिक्स्ड लाइन और मोबाइल सेवाएं मुहैया कराती है। निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियां पहले से 4-जी सर्विस उपलब्ध करा रही हैं, जबकि कुछेक कंपनियां चुनिंदा क्षेत्रों में 5जी सर्विस की पेशकश भी शुरू कर दी हैं।

Share:

Next Post

रिजर्व बैंक गवर्नर ने कहा- बिना परेशानी बदलें दो हजार रुपये के नोट

Tue May 23 , 2023
– आरबीआई ने 2000 रुपये के नोट बदलने के गाइडलाइंस जारी किये नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) (Reserve Bank of India (RBI)) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Governor Shaktikanta Das) ने कहा कि लोग-बाग आराम से दो हजार रुपये के नोट (two thousand rupee note) बदलें। इसमें कोई जल्दीबाजी न (don’t rush) करें। […]