बड़ी खबर राजनीति

तेजस्वी चाहते हैं डिप्टी सीएम और गृह मंत्रालय, क्या नीतीश मानेंगे शर्तें ?

पटना। बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच सभी की नजरें आज की बैठक पर टिकी हुई हैं, जेडीयू की तरफ से अलग बैठक होने वाली है तो आरजेडी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी आज बैठकें करने वाले है। आज दोपहर बिहार के सीएम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जनता दल-यूनाइटेड (JDU) की बैठक होगी, इसके साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (RJD) भी अपने नेताओं के साथ इसी समय सुबह 11 बजे अलग बैठक करेगा, इस बीच सूत्रों की मानें तो इस बैठक के बड़े संकेत हैं, तेजस्वी यादव  किन शर्तों पर मानने के लिए तैयार हैं इसकी भी बात हो रही है।

सूत्रों के अनुसार, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के सामने डिप्टी सीएम और गृह मंत्रालय उनकी पार्टी को दिए जाने की मांग रखी है। अगर इस शर्त को नीतिश कुमार स्वीकार करते हैं तो बात बन सकती है। इस मुद्दे पर 11 अगस्त के पहले बड़ा फैसला हो सकता है, ऐसे में सबकी निगाहें आज की होने वाली बैठक पर है, सोमवार देर शाम तक ही पार्टी से जुड़े सांसद, विधायक पटना पहुंच गए थे, कई नेता जो बाहर थे वो देर शाम की फ्लाइट से पहुंचे। हालांकि इस दौरान उन्होंने सामान्य बैठक की बात कही और एयरपोर्ट से निकल गए।

बैठकों के निकाले जा रहे हैं कई मायने

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के भी सभी विधायकों की बैठक जीतन राम मांझी के घर पर होगी, वहीं सोमवार को ही कांग्रेस ने भी अपने विधायकों के साथ बैठक की है। इस बैठ में भक्त चरण दास भी थे, उन्होंने कहा था कि कई विधायकों से उनकी बात हो चुकी है और बाकी कई विधायकों से बात करनी है। वो पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार पटना आए हैं, इधर, अचानक सभी पार्टियों की एक साथ बैठक होने के मायने और मतलब तो बहुत निकाले जा रहे हैं।

Share:

Next Post

इंतजार खत्‍म: आज होगा शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार, ये 14 मंत्री ले सकते हैं शपथ

Tue Aug 9 , 2022
मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्ता के उलटफेर के बाद कैबिनेट विस्तार (cabinet extension) का इंतजार अब खत्म हो गया है. आज 14 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है. शपथ ग्रहण समारोह आज सुबह 11 बजे राजभवन में होगा. इसके बाद 10 से 17 अगस्त तक मानसून सत्र होने की संभावना है. भाजपा के वरिष्ठ […]