विदेश

Turkish हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मरनेवालों का आंकड़ा हुआ 11

अंकारा । तुर्की (Turkish) के पूर्वी बिटलिस प्रांत (East Bitlis Province) में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Military helicopter crashed) होने के बाद इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी है।

तुर्की के रक्षा मंत्रालय (Turkish Ministry of Defense) ने यह जानकारी दी। तुर्की की सेना का एक कॉगर हेलीकॉप्टर (Cogar Helicopter) गुरुवार को उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब वह बिंगोल से तातवन की ओर जा रहा था।

इससे पहले रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी किए गए वक्तव्य के मुताबिक नौ लोगों की मौत हो गयी थी जबकि चार अन्य घायल हो गए थे। तुर्की सेना की आठवीं कोर के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उस्मान इरबास भी इस हादसे में मारे गए हैं। इस दुर्घटना के लिए हेलीकॉप्टर में हुई तकनीकी खराबी और खराब मौसम संबंधी परिस्थितियों को जिम्मेदार माना जा रहा है।

Next Post

देश के शीर्ष 10 में रहने लायक UP की कोई City नहीं, जानें ऐसा है यहां का हाल

Fri Mar 5 , 2021
लखनऊ । देश के 111 शहरों की सूची (List of 111 cities) में शीर्ष दस में रहने के लिहाज से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का एक भी शहर नहीं है। हालांकि, दस लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों की शीर्ष 50 की रैकिंग में लखनऊ (Lucknow) 26 पर, वाराणसी (Varanasi () 27 पर, कानपुर (Kanpur)28 […]